मंडल हमीरपुर के अंतर्गत सभी डाकघरों में एक दिन में खोले 3034 आईपीपीबी बैंक के खाते

ख़बरें अभी तक। भारतीय डाक विभाग के डाक मडंल हमीरपुर के अंतर्गत विभिन्न डाकघरों में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के 3034 खाते खोले गये हैं. हमीरपुर डाक मंडल के अंतर्गत जिला हमीरपुर व बिलासपुर के समस्त डाकघर पड़ते हैं.

जानकारी के अनुसार,  भारतीय डाक विभाग के हमीरपुर डाक मंडल के निर्देशानुसार सभी डाकघरों में विशेष जागरूकता शिविर आयोजित किया गया है. हमीरपुर डाक मंडल के अंतर्गत जिला हमीरपुर व बिलासपुर के विभिन्न डाकघरों में आयोजित किये गये. एक दिवसीय विशेष शिविर के दौरान सभी डाकघरों में ग्राहकों के आईपीपीबी बैंक के सेविंग बैंक के कुल 3034 बचत खाते खोले गये हैं.

हालांकि, पिछले कल मंगलवार के दिन इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का सर्वर कई घण्टे तक डाऊन रहा है, फिर भी बाबजूद इसके डाक कर्मचारियों के अथक प्रयास व मेहमत के बलबूते उपरोक्त कार्य सिरे चढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है.

डाक कर्मचारियों ने बताया कि डाकघरों में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की सुविधा शुरू होने से अब गांव-गांव में जाकर डाकिया चलता फिरता बैंक की सुविधा प्रदान कर रहा है. इंडिया पोस्ट पेमेंट्स का बचत खाता खोलने के लिये सिर्फ ग्राहक को अंगूठा लगाने व आधार कार्ड की जरुरत है. इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक से किसी भी बैंक के खातों में लेन देन किया जा सकता है. इससे आईपीपीबी बैंक के ग्राहकों को ऑनलाइन व कैशलैस ट्रांसजेक्शन द्वारा लेनदेन किया जा सकता है.

“भारतीय डाक विभाग के हमीरपुर डाक मंडल के प्रवर अधीक्षक भवानी प्रसाद्ध ने उपरोक्त सम्बन्ध में पुष्टि करते हुए बताया कि हमीरपुर डाक मंडल के अंतर्गत समस्त डाकघरों में आईपीपीबी बैंक के 3034 ग्राहकों के बचत खाते खोले गए है.