मिनी क्यूबा की बेटी ने चाइना में झटका स्वर्ण पदक

खबरें अभी तक। मिनी क्यूबा के नाम से प्रसिद्ध भिवानी जिले में एक बार फिर से मुक्केबाजी में देश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया है। यह काम किया है भिवानी जिला के गांव मानहेरू की बेटी बंटी पंघाल ने। जिसने विश्व पुलिस खेलों में 75 किलोग्राम भार वर्ग में देश को स्वर्ण पदक दिलाया। बंटी पंघाल के भिवानी पहुंचने पर उनके पैतृक गांव मानहेरू के कन्या स्कूल में कार्यक्रम आयोजित कर फूल-मालाओं व नोटों की मालाओं के साथ बंटी पंघाल का ग्रामीणों ने स्वागत किया।

बंटी के स्वागत में मानहेरू गांव के आसपास के आधा दर्जन के लगभग गांव के लोगों व खेल प्रेमियों ने गाजे-बाजे के साथ अभिनंदन समारोह आयोजित कर बंटी पंघाल को नोटों की माला से लाद दिया। इस मौके पर भिवानी के उपायुक्त सुजान सिंह सहित विभिन्न लोग मौजूद थे। बंटी पंघाल ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा उनका जो स्वागत किया गया है, इसकी उम्मीद उन्होंने सपने में भी नहीं की थी कि बेटियों का सम्मान कितने उत्साह से ग्रामीण कर रहे हैं।

वही बंटी पंघाल के कोच द्रोणाचार्य अवॉर्डी जगदीश सिंह व पूर्व मुख्यमंत्री के बेटी अजय गुप्ता ने कहा कि आज बेटियां बेटों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। प्रधानमंत्री ने भी बेटियों को बेटों के सम्मान दर्जा दिलाने के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया हुआ है। इसी का नतीजा है कि आज हमारी बेटियां आत्मविश्वास से लबरेज होकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन कर रही है।

चाईना में हुए विश्व पुलिस मुक्केबाजी खेलों में भिवानी की बेटी बंटी पंघाल ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के अभियान से प्रेरित होकर देश के लिए मैडल लाकर अपने राज्य, गांव जिला का नाम रोशन किया है। गौरतलब है कि बंटी पंघाल हरियाणा पुलिस में तैनात है तथा मुक्केबाजी का अभ्यास लंबे समय से कर रही है।