पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। आज रोहतक में पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के बैनर तले प्रदेश भर के कर्मचारी रोहतक में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर मानसरोवर पार्क में एकजुट हुए। इन कर्मचारियों ने मानसरोवर पार्क से लेकर हरियाणा के वित्त मंत्री आवास तक शहर में प्रदर्शन भी किया। वित्त मंत्री के नाम अपनी मांग पत्र सौंपने के लिए  वित्त मंत्री कैप्टन के आवास तरफ चले तो पुलिस ने उन्हें पुलिस बेरिकेट लगा कर रोक लिया। इन कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कर्मचारी इस बात पर अड़े की सरकार की तरफ से पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बातचीत का समय नही दिया जा रहा उन्हें बातचीत के लिए समय दिया जाए।

वहीं बाद में वित्त मंत्री की तरफ 13 सितंबर को चण्डीगढ़ में बातचीत के लिए बुलावे को लेकर शांत हुए। वहीं प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी भी दी। करनाल में 1 सितबंर को करनाल में सीएम की सदबुद्धि के लिए इक्कठे होंगे अगर फिर भी वे चेते नहीं तो 8 सितंबर को पीएम रोहतक में आएंगे वे अपनी मांग को लेकर विरोध भी करेंगे। पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के कर्मचारियों ने बताया कि हम पुरानी पेंशन को लागू करने के लिए लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे है, लेकिन अब तक सरकार की तरफ से अभी तक बातचीत के लिए न्यौता तक नहीं दिया है।

आज रोहतक वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को अपना मांग पत्र व बातचीत के समय के लिए आये है। पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए। एक एमएलए व एमपी एक दिन भी शपथ ले लेता है उसके बाद कई सालों तक उसे लाखो रुपये पेंशन दी जाती है। जबकि एक कर्मचारी 30 से 35 साल तक सर्विस सरकार को देता है जब वह रिटायर्ड होता है वह बिना पेंशन के ही रिटायर्ड हो जाता है। हमारी एक ही मांग है सरकार पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करें।