देहरादून : दहेज के लिए नवविवाहिता को जिंदा जलाया

खबरें अभी तक। थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में एक नवविवाहिता को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. नवविवाहिता इस घटना में करीब 40 प्रतिशत तक झुलस चुकी है. जिसका कोरोनेशन अस्पताल में इलाज चल रहा है. पीड़िता का आरोप है कि ससुराली लंबे समय से उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. जिसके बाद उन्होंने उसे आग के हवाले कर दिया. वहीं, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति और परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पीड़िता सीमा अहमद ने तहरीर में बताया है कि इसी साल 24 फरवरी को मोथरोवाला निवासी अमजद अली के साथ उसकी शादी हुई थी.

शादी के 1 महीने बाद ही उसे ससुराल पक्ष ने दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया. 19 मई को उसके पति और परिजनों ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. जिसके बाद पीड़िता का छोटा भाई उसे अपने घर ले गया. उसके बाद 5 अगस्त को बातचीत होने के बाद सीमा वापस अपने ससुराल आ गई. वही सीमा अहमद का आरोप है कि 22 अगस्त को उसके साथ मारपीट की गई और उसके पति ने अमजद अली ने उसे कहा कि मैं तुझे तलाक दे चुका हूं. जिसके बाद अमजद ने उस पर कैरोसिन डालकर आग लगा दी.

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीमा के परिजनों ने उसे आनन-फानन में कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपियों की तलाश में जुटी है।