उत्तर प्रदेश: शामली में बच्चा चोर के शक में युवक की धुनाई

ख़बरें अभी तक। शामली जनपद सहित आसपास के जिलों में बच्चा चोरी करने वाले गैंग के सक्रिय होने की चर्चा जोरों पर है। आरोप है कि बाहरी लोगों का गैंग क्षेत्र में घूम रहा है और गांवों से बच्चों को चोरी कर उठा ले जा रहे है, हालांकि अभी तक शामली में एक भी बच्चा चोरी की घटना नहीं हुई है। लेकिन ग्रामीण अफवाहों से सतर्क है और गांव व कस्बे में घूम रहे बाहरी लोगों पर नजर जमाए हुए है। कांधला कस्बे में आज फिर बच्चा चोरी करने के शक में कस्बेवासियों ने एक युवक को जबरदस्त तरीके से पीटा है। आरोप है कि युवक बच्चा चोरी करने के प्रयास में था। जब उसे पकड़ कर लोगों ने पूछताछ की तो वह कुछ भी बता नहीं सका।

जिस पर लोगों को शक हुआ और युवक के साथ मारपीट करना शुरु कर दिया। जिससे युवक को गंभीर चोटे भी आई है। कस्बेवासियों ने आरोपी युवक को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल आरोपी युवक को कांधला सीएचसी में भर्ती कराया और उससे पूछताछ की। घटना कांधला थाना क्षेत्र के जाट कॉलोनी की है। जहां पर एक संदिग्ध युवक काफी देर से चक्कर लगा रहा था। जिस पर कॉलोनीवासियों को सन्देह हुआ। जिसे लोगों ने दबोच लिया और जमकर धुनाई भी की। आरोपी युवक का नाम मनोज कुमार पाशा है। जो अपने आप को नेपाल का निवासी बता रहा है। आरोपी के मुताबिक वह क्षेत्र में दिनभर भीख मांगता है।

इसके अलावा क्षेत्र में और ऐसे लोग है जो नेपाल से शामली में आये हुए है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को प्राथमिक उपचार के बाद थाने ले आयी है और गहनता से पूछताछ कर रही है। इससे पूर्व में भी ग्रामीणों ने कांधला थाना क्षेत्र के ही गांव एलम में एक साधु को पकड़ा था और बच्चा चोरी के इल्जाम में पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था। लेकिन कांधला पुलिस ने क्षेत्र में संदिग्ध व बाहरी लोगों पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो रही है। डर इस बात का है कि गलियों में घूम रहे अंजान शैतान किसी अप्रिय घटना को अंजाम ना दे डाले।