लावा ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया अपना ये नया फोन, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

खबरें अभी तक। लावा इंटरनेशनल लि. ने बीते गुरुवार को भारतीय बाजार में अपना नया किफायती स्मार्टफोन लावा जेड93 लांच किया है।इसकी शुरूआती कीमत 7,999 रुपये रखी गई है। यह स्मार्टफोन ‘स्मार्ट एआई गेमिंग मोड’ से लैस है।  यह यूजर्स को हैवी गेम्स के लिए ग्राफिक्स एक्सलेरेसन बढ़ाने में Capable  बनाता है। कंपनी ने ये भी बताया है कि उसने गेम्स के ऑप्टिमाइज्ड अनुभव के लिए गेमलोफ्ट के साथ पार्टनरशिप की है।

वहीं लावा इंटरनेशनल के उत्पाद प्रमुख तेजिंदर सिंह ने बताया कि, “जेड93 यूजर्स को उनके पसंदीदा गेम्स को बाधारहित तरीके से खेलने में फुल सपोर्टिव है। उन्हें गेम खेलते समय किसी अटकन या व्यवधान का सामना नहीं करना पड़ता है। गेमलोफ्ट के साथ हमारी भागीदारी मार्डन कांबैट और एसपाल्ट जैसे प्रसिद्ध गेम्म के लिए एक असाधारण गेमिंग अनुभव सुनिश्चित करता है।”

साथ ही आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में 6.22 इंच का एचडीप्लस ड्यु ड्रॉप नॉच डिस्प्ले हैं। यह डिवाइस हेलियो पी 22 प्रोसेसर पर कार्यरत है। जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.0 गीगाहर्ट्ज है। साथ ही इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसे एक्सपेंड करने का ऑप्शन दिया गया है।

अगर बात करें फोन के फीचर्स की तो इस फोन में ड्युअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। साथ ही एलईडी फ्लैश भी एड किया गया है। इसें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सॉफ्ट फ्लैश सपोर्ट के साथ है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 9.0 पाई पर चलता है और इसमें 3500 एमएएच की बैटरी लगी है, जो 10 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।