भारी बारिश के चलते चंडीगढ़-मनाली एनएच बंद, मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में हो रही भारी परेशानी

ख़बरें अभी तक।  हिमाचल प्रदेश में हुए भारी बारिश के बाद भले ही अब मौसम साफ हो गया हो मगर चंडीगढ़-मनाली एनएच 205 में जगह-जगह हुए लैंडस्लाइड के चलते अभी भी जाम की स्थिति बनी हुई है तो दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में बंद पड़ी सडकों के कारण अब मरीजों को खाट के सहारे ही उनके परिजन अस्पताल तक पहुँचाने में जुटे हुए है जिसके चलते पर्यटकों से लेकर ग्रामीणों तक सभी को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

हिमाचल प्रदेश में भले ही बारिश थम गयी हो मगर बीते कुछ दिनों में भारी बारिश ने जो तबाही मचाई है उसका असर अभी भी नेशनल हाईवे और ग्रामीण इलाकों की सडकों पर देखने को मिल रहा है. एक ओर जहाँ चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर जगह-जगह लैंडस्लाइड के चलते अभी भी जाम की स्थिति बनी हुई है. गौरतलब है की भारी बारिश के चलते एनएच-205 पर 35 जगहों पर लैंडस्लाइड हुआ था जिसे प्रशासन व पीडब्लूडी विभाग की टीमें मिलकर लगातार हाईवे को क्लियर करने में जूटे हुए है.

वहीं एनएच पर जाम के चलते पर्यटकों सहित मरीजों और सेब की सप्लाई ले जा रहे ट्रक चालकों को खासी दिक्कत का सामना करना पड रहा है. वहीँ दूसरी ओर बात करें स्वारघाट से लगते ग्रामीण इलाकों की तो लैंडस्लाइड के चलते लिंक रोड सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है जिसके चलते यहाँ आवाजाही बिलकुल ठप हो गयी है. वहीं लिंक रोड बंद होने के चलते अब गांव के मरीजों को खाट पर लेटाकर स्थानीय ग्रामीण बमुश्किल कन्धों पर उठाकर अस्पताल तक ले जा रहे है और स्थानीय प्रशासन व विभाग से जल्द ही सड़क बहाल करने की अपील कर रहे है.