हरिद्वार में नहीं रुक रहा अवैध शराब बेचने का गोरखधंधा, पुलिस ने 18 शराब की पेटियों के साथ तस्कर किया गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। हरिद्वार में शराब माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है की शराब माफिया बेरोकटोक शराब का अवैध कारोबार करते रहते हैं। मगर आबकारी विभाग और पुलिस इस अवैध कारोबार को रोकने में नाकाम साबित होती है। आबकारी विभाग और पुलिस छोटी-मोटी कार्रवाई कर अपनी पीठ थपथपा ती है। मगर लगातार हो रहे हैं हरिद्वार में इस गोरखधंधे को रोक नहीं पाती है। वहीं आज रानीपुर कोतवाली पुलिस ने 18 पेटी देसी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

रानीपुर कोतवाली छेत्र में अवैध तरीके से शराब की बिक्री होने की सूचना पर रानीपुर पुलिस ने चैकिंग अभियान चला रखा है। इस अभियान के तहत पुलिस की टीम को उस समय सफलता मिली जब उसे रूटीन चेकिंग के दौरान सुमन नगर रेगुलेटर पुल के पास एक कार से ले जाई जा रही 18 पैटी देशी अवैध शराब बरामद की और एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया।

रानीपुर कोतवाली प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया की आज कोतवाली छेत्र में चेकिंग अभियान चला रखा था। इसी के चलते सुमन नगर रेगुलेटर पुल के पास से चैकिंग के दौरान एक कार से ले जाई जा रही 18 पैटी अवैध देशी शराब पकड़ी है। साथ ही इरफान उर्फ राजा पुत्र अशरफ ग्राम दादुपुर के रहने वाले एक शराब तस्कर को गिरफ्तार करके उस पर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। पकड़ी गई कार को भी सीज कर आरोपी को शराब सहित कोर्ट में पेश किया गया इस मामले में जांच की जा रही है अगर कोई और नाम सामने आया तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही को जाएगी।

हरिद्वार में लगातार अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। मगर आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन इस कारोबार को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। अब देखना होगा जिस तरह से रानीपुर कोतवाली पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर अवैध शराब की पेटीओं के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है क्या पुलिस हरिद्वार में बड़े पैमाने पर बिक रही अवैध शराब के कारोबारियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज पाएंगे यह देखने वाली बात होगी।