भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों को मजबूत करने के लिए पाकिस्तान ननकाना साहिब से 45 सिख श्रद्धालुओं का जत्था भारत पहुंचा

ख़बरें अभी तक। एक तरफ जहां दोनों देशों के बीच धारा 370 को लेकर काफी तकरार चल रही है और खटास देखने को मिल रही है। उसी के चलते आज अमृतसर मैं बाघा सरहद के रास्ते पाकिस्तान ननकाना साहिब से जत्थेदार प्रीतम सिंह मेन लीडर 45 श्रद्धालुओं का जत्था लेकर अंतर्राष्ट्रीय वाघा सरहद के रास्ते अटारी बॉर्डर पर पहुंचा। जहां शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से उनका भरवा स्वागत किया गया।

वहीं इस मौके पर उन्होंने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का खास तौर पर धन्यवाद किया जिन्होंने वीजा दिलाने में उनकी सहायता की उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के चलते कहा कि से पाकिस्तान एंबेसी ने उनको आज भारत आने के लिए 45 लोगों को वीजा प्रदान किया है। एक सराहनीय कदम है और वह भारत पहुंचकर पांच तख्तों के के साथ-साथ सभी गुरुद्वारों के दर्शन करेंगे इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिससे दोनों देशों के बीच रिश्तो को और मजबूत करने के लिए श्री करतारपुर कॉरिडोर बनाया गया है। इससे दोनों देशों के रिश्ते और मजबूत होंगे आना जाना लगा रहेगा वह इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस और पंजाब एक्सप्रेस बस सेवा बंद की गई है उसको लेकर यह दोनों देशों का अंदरूनी मामला है।

वह इस मौके पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रबंधक रजिंदर सिंह रूबी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आज पाकिस्तान से एक विशेष वफात भारत कौन सा है जो सभी ग्रामों के दर्शनों के लिए आया है वह उनका हार्दिक स्वागत करते हैं और वह आज उनको सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में दर्शन करवाएंगे और साथ में उनका रहने की व्यवस्था करेंगे