सीएम जयराम ठाकुर ने दी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

ख़बरें अभी तक: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने किए अटल की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित। मुख्यमंत्री ने कहा अटल का हिमाचल से था विशेष स्नेह, हिमाचल अटल का घर, प्रदेश के लिए अटल ने दी भरपूर मद्दत। हिमाचल में अटल जी ने किया है कई कविताओं का सृजन, हिमाचल के लिए अटल के वक्त में ही दिया था विशेष उद्योगपति पैकेज।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर याद करते हुए श्रधांजलि अर्पित की । हिमाचल प्रदेश के लिए अटल के योगदान को याद करते हुए सीएम ने  कहा की अटल जी के प्रधानमंत्री रहते हुए हिमाचल प्रदेश को केंद्र से विशेष उद्योगिक पैकेज मिला था। सीएम ने कहा कि अटल हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते थे और अपने व्यस्ततम कार्यक्रम के बावज़ूद भी हिमाचल आने के लिए समय निकलते थे । अटल जी की ज्यादातर कविताओं का सृजन हिमाचल में ही हुआ और यहां की आबो हवा का उनके लेखन में विशेष प्रभाव दिखाई देता है।

अटल ऐसे नेता थे जिनको सुनने के मिलने के लिए पार्टी लाइन से हट कर आते थे। देश की युवा पीढ़ी भी अटल जी की प्रतिभा और राजनीति से प्रभावित रहे है। अटल का देश और हिमाचल की राजनीति के लिए असाधारण योगदान रहा है। सीएम ने कहा कि आज मनाली में अटल जी को श्रद्धांजलि का विशेष कार्यक्रम में जाने का कार्यक्रम रखा था लेकिन मौसम की खराबी के चलते वहां जाना संभव नही हो पाया ।