बच्चा चोर गिरोह समझकर हिसार के परिवार को लाडवा के लोगों ने जबरन रोका

ख़बरें अभी तक। लाडवा: प्रदेश में बच्चा चोर गिरोह सक्रीय होने की अफवाहों की वजह से एक दंपती को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लाडवा में शहरवासियों ने मंगलवार सुबह कार में जा रहे एक परिवार को बच्चा चोर गिरोह समझकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। गनीमत यह रही कि किसी ने भी इस परिवार के साथ मारपीट नहीं की। थाने में इस परिवार ने पहचान-पत्र के आधार पर अपने ही बच्चों को अपना साबित करना पड़ा। इस दौरान परिवार में शामिल तीन महिलाएं व पांच बच्चे बुरी तरह सहमे रहे।

सुरेंद्र कुमार व सुनील निवासी गांव सहलपुर थाना मंडी आदमपुर जिला हिसार मंगलवार को हरिद्वार से अपने किसी परिजन का पिंडदान कराकर परिवार सहित अपने गांव जा रहे थे। लाडवा में जब उनकी कार सुबह इंद्री चौक पहुंची तो लोगों ने डिग्गी में बच्चों को बैठा देखकर बच्चा चोर गिरोह समझ लिया। लोगों ने बच्चा चोर गिरोह का पकड़ने के लिए शोर मचा दिया, जिससे तुरंत कुछ जागरूक लोग अपनी कारों में उनकी कार का पीछा करने लगे।

पीछा कर रहे लोगों ने लाडवा-कुरुक्षेत्र रोड पर गोशाला से पहले उनकी कार को ओवरटेक किया और अपनी कार को उनके आगे अड़ा कर जबरन रूकवा लिया। लोग उन्हें लेकर लाडवा थाने पंहुचे। इस दौरान बच्चा चोर पकड़े जाने के मैसेज सोशल मीडिया में फ्लैश हो गए और बड़ी संख्या में शहरवासी थाने में जमा हो गए। पूछताछ में जब असलीयत सामने आई तो थाने में जमा भीड़ धीरे-धीरे खिसक गई, लेकिन डेढ़ घंटे चले इस ड्रामा में परिवार को बड़ी परेशानी झेलनी पडी। थाना प्रभारी ओमप्रकाश ने पीड़ित परिवार के सदस्यों को बिठाकर चाय-नाश्ता कराया और उनके पहचानपत्र की फोटोकॉपी लेकर उन्हें भेज दिया।