भारत विकास परिषद ने चलाया पौधरोपण अभियान, रोपे 600 से ज्यादा पौधे

ख़बरें अभी तक। भारत विकास परिषद की और से स्वामी विवेकानन्द उद्यान में पौधरोपण अभियान में 600 से ज्यादा पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया गया। आज जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी व नवीन ऊर्जा मंत्री हरियाणा सरकार डॉक्टर बनवारीलाल ने स्वामी विवेकानंद उध्यान में त्रिवेणी लगाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। भारत विकास परिषद व यूनो मिंडा ग्रुप द्वारा आज पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन भारत विकास परिषद की ओर से किया गया।

भारत विकास परिषद की और से स्वामी विवेकानंद उद्यान में 600 से ज्यादा पौधे लगाए गए। इस अवसर पर मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि भारत विकास परिषद ने उन्हें बुके की जगह तुलसी का पौधा भेंट किया गया है, इससे पर्यावरण बचाने की मुहिम को बढ़ावा मिलेगा साथ ही एक अच्छा मैसेज भी लोगों में जाएगा।

उन्होंने दिल्ली में डीडीए द्वारा तोड़े गए रविदास मंदिर पर कहा कि लोग समाज को तोड़ने का काम ना करें साथ ही समाज को जोड़ने का काम करें, उन्होंने कहा कि मैं मंदिर तोड़ने वालों का खंडन करता हूं और समाज में शांति बनाए रखने की लोगों से अपील करता हूं। इस अवसर पर भारत विकास परिषद के प्रधान डॉ आरपी यादव ने कहा कि यह स्वामी विवेकानंद ध्यान बनाने का उद्देश्य पर्यावरण को बचाने और लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित करना है।