धारा 370 हटने के बाद अमित शाह पहली बार जींद में करेंगे रैली को संबोधित

ख़बरें अभी तक। धारा 370 हटाने के बाद गृह मंत्री अमित शाह पहली बार हरियाणा के जींद में 16 अगस्त को होने वाली रैली को संबोधित करेंगे, इस रैली की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं और रैली स्थल के आसपास पुलिस सुरक्षा की व्यवस्था और ड्यूटी, आज पुलिस प्रशासन द्वारा लगा दी गई है। आज जिला प्रशासन के अधिकारियों उपायुक्त महोदय, एसएसपी ,जींद जिले के सभी डीएसपी और एसडीएम ने रैली स्थल का दौरा किया और एकलव्य स्टेडियम के साथ ही लगते जिमखाना क्लब में वीआईपी के लिए बैठने की व्यवस्था भी की गई हैं।

एकलव्य स्टेडियम के पास ही हेलीपैड बनाया गया है जिसको लेकर आज एक सीमा सुरक्षा बल का हेलीकॉप्टर भी ट्रायल के लिए लैंडिंग हुआ और  एकलव्य स्टेडियम में अभी स्टेज और टेंट आदि बनाए जा रहे हैं गृहमंत्री की सुरक्षा को लेकर पूरे एकलव्य स्टेडियम में पुलिस फोर्स लगाई गई है। स्टेडियम को छावनी में तब्दील कर दिया गया है चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात हैं।

वहीं जींद के उपायुक्त आदित्य दहिया ने बताया कि जिला प्रशासन ने भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह की 16 तारीख को होने वाली आस्था रैली के लिए तैयारियां चल रही है इसके लिए जिला प्रशासन जोर शोर से लगा हुआ है और शांतिपूर्वक तरीके से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जींद के एसएसपी अश्विन शैनवी ने बताया कि अमित शाह की रैली को लेकर पूरे जींद में और रैली स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस रैली स्थल पर 3 एसपी, 30 डीएसपी और 1400 पुलिस कर्मचारियों व डॉग्स टीम व और होमगार्ड के जवानों की भी ड्यूटी लगाई गई है। 20 पुलिस नाके भी लगाए गए हैं ताकि किसी प्रकार की रैली के अंदर अव्यवस्था न हो और रैली के अंदर इंट्री करने वाले गेट पर ही काले कपड़े पहनने वाले व काला कपड़ा व  रुमाल लेकर आने पर पाबंदी लगाई गई है और शहर में लोगों को रैली की वजह से आने जाने वाले लोगों को अवस्था, परेशानी न हो इसके लिए भी शहर में पुलिस फोर्स लगाई गई है। रैली वाले दिन जींद के चप्पे-चप्पे पर हरियाणा पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।