हरियाणा: पंजाब के साथ 13 अगस्त को टोहाना में बंद का एलान

ख़बरें अभी तक। टोहाना के गुरू रविदास मन्दिर में एक जरूरी बैठक का आयोजन सर्वसमाज की तरफ से किया गया जिसमें तुगलकाबाद दिल्ली स्थित गुरू रविदास मन्दिर को गिराए जाने की पुरजोर निन्दा करते हुए प्रस्ताव पारित किया गया कि 13 अगस्त को टोहाना बन्द किया जाएगा। इस बन्द का ऐलान पंजाब व भारत बन्द के आहवान पर किया जा रहा है। इसको लेकर सभी उपस्थित विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने सहमति जताई। बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली तुगलकाबाद में गुरू रविदास का मन्दिर गिरा दिया गया है। जिसको लेकर समाज में रोष है।

इसके बारे में जानकारी देते हुए बेगमपुरा चैरीटेबल ट्रस्ट के चैयरमैन डॉ. कर्मवीर दहिया व बसपा के जिलाअध्यक्ष एडवोकेट पीएस फानर ने बताया कि 13 अगस्त को सभी की सहमति से बन्द का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली में न्यायालय के आदेश से तुगलकाबाद स्थित गुरु रविदास मंदिर को गिराए जाने के विरोद्ध में कल भारत बंद के आह्वान पर टोहाना बंद रहेगा।

इस अवसर पर सभी टोहाना के बाजारों को बन्द करवाया जाएगा व सरकार और प्रशासन को ज्ञापन भी दिया जाएगा। वहीं कानूनी प्रकिया पर भी बात करते हुए एडवोकेट पीएस फानर ने बताया कि वो जरूरी जानकारी इक्कठा कर रहे है ताकि इस विषय पर न्याययिक प्रक्रिया भी अपनाई जा सके। कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जा सके।