सावधान…वो आपसे आंखे मिलाकर लूटते हैं और आपको पता भी नहीं चलता

ख़बरें अभी तक। सोलन में ठगों का गिरोह सक्रिय हो चुका है। इस गिरोह के लोग ठगी के लिए इन दिनों नई तरकीब का इस्तेमाल कर रहे हैं। गिरोह के सदस्य एटीएम में भोले-भाले लोगों को मदद करने के बहाने अपना शिकार बना रहे हैं, ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वालों के निशाने पर क्षेत्र की महिलाएं है।

मासूमियत दिखाकर मदद के बहाने चोरी कर रहे लुटेरे

एक ही दिन में शहर के अलग अलग ए.टी.एम से करीब आधा दर्जन लोगों के साथ सहायता के नाम पर ठगी करने के मामले पुलिस के पास पहुंचे है। सभी मामलों में ए.टी.एम. के बाहर मौजूद लोगों ने विशेषतौर पर महिलाओं की पैसे निकालने में मदद करने के नाम पर उनके ए.टी.एम. पिन का पता लगाने के बाद रात को उनके बैंक खातों से पैसे उड़ाए है। पुलिस शिकायतों के आधार पर मामला दर्ज करके जांच में जुट गई है। घटना स्थलों से ए.टी.एम में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज निकलाकर पुलिस गिरोह का पर्दाफाश करने में जुट गई है।

करीब 5 ऐसे मामले में लोग हो चुके है इन लुटेरों का शिकार

ए.एस.पी. शिव कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास इसी प्रकार की 5 शिकायतें आई है। पुलिस इन पर मामला दर्ज करके जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस बार बार लोगों से यह अपील कर रही है कि वे ए.टी.एम. से पैसा निकालते समय किसी अनजान व्यक्ति से मदद न ले और पैसा निकालते समय ए.टी.एम. में किसी अज्ञात व्यक्ति को भी अंदर न आने दे। इसी तरह सोलन जिला के 5 लोग ठगी का शिकार हो चुके है जिनके कभी 60000 रुपए गायब हुए तो कभी 66000,फिलहाल पुलिस cctv फुटेज के आधार पर इन चोरों की तलाश कर रही है।