भारत और पाकिस्तान के बीच रोकी जाने वाली बस सेवा पर सांसद गुरजीत सिंह ने दी अपनी प्रतिक्रिया

ख़बरेंअभी तक। जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है। समझौता एक्सप्रेस के बाद अब पाकिस्तान ने भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली बस सेवा बंद कर दी है। पाकिस्तान की तरफ से लगातार ऐसे ही कदम उठाए जा रहे हैं। कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने और इसे केंद्र शासित प्रदेश बनाने से पाकिस्तान चैन की नींद नहीं सो पा रहा है।

इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया था। वहीं पाकिस्तान में सभी भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर भी बैन लगा दिया गया है। जिसके बाद अब दिल्ली-लाहौर के बीच चलने वाली बस सेवा पर फैसला लिया है। समझौता एक्सप्रेस के रद् होने के बाद अब भारत और पाकिस्तान के बीच चलाए जा रही बस पंजाब एक्सप्रेस को आज आदेश मिले है कि वह दोबारा पाकिस्तान ना आए।

जिसको लेकर आज अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पाकिस्तान को इस तरह का कार्य नहीं करना चाहिए इस तरह के काम दोनों देशों मैं शांति का प्रतीक है जिससे दोनों देशो में रहने वाले लोगों का आपसी भाईचारा बना रहता है पाकिस्तान को इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए क्योंकि इतनी बड़ी कोई बात नहीं हुई जो पाकिस्तान बौखलाहट में दिखाई दे रहा है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारा देश कानूनी मामला है पाकिस्तान को इसमें दखल नहीं देना चाहिए अगर पाकिस्तान इस तरह गया रवैया अपनाए गा तो इससे दोनों देशों में कड़वाहट बढ़ेगी क्योंकि आने वाले समय में श्री गुरु नानक देव जी के 550 गुरुपूरब आने वाले हैं उनको समर्पित होकर कोई भी काम करना चाहिए।

जिसको लेकर आज अमृतसर पहुंचे पन सप चेयरमैन तेजिंदर सिंह बिट्टू ने कहा कि यह पाकिस्तान के उल्टे सीधे काम कर रही है कश्मीर हमारा है देश हमारा है और हमारी कंट्री का मसला है किसी को स्टेट में आएगा यूटी बनाए इसमें पाकिस्तान को ऐतराज नहीं होना चाहिए वेज मौके पर उन्होंने बताया कि धारा 370 हटाने के बाद करतारपुर कॉरिडोर पर कोई असर नहीं पड़ने वाला।