हिमाचल: कुल्लू के पतलीकूहल इलाके में व्यास नदी में गिरी कार

ख़बरें अभी तक। कुल्लू के पतलीकूहल में बुधवार सुबह साढ़े 11 बजे एक कार अचानक ब्यास नदी में गिर गई। नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण कार काफी दूर तक बह गई। एक टापू पर कार के फसने के बाद कार में सवार दो युवक गाड़ी से बाहर निकल आए। दोनों युवकों ने कार से निकल कर नदी पार करने की कोशिश की लेकिन तेज बहाव के कारण बीच में फंस गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इन युवकों को निकालने के लिए खुद ही रेस्क्यू किया। दोनों युवकों के नदी  में फसा देख दो ग्रामीण नदी के बीच में पहुंच गए और घायलों को रेस्‍क्‍यू करने का प्रयास करने लगे।

बताया जा रहा है नग्गर मार्ग से एक गाड़ी ब्यास नदी में गिर गई। हालांकि इसमें सवार लोगों को गंभीर चोट नहीं लगी है। लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण ये बीच में फंस गए। काफी मशक्कत करने के बाद भी ग्रामीण इन दोनों युवकों को निकालने में कामयाब नहीं हो पाए। स्थानीय पुलिस को भी इस हादसे की सुचना दी गयी, पुलिस मौके पर पहुंची और युवकों को निकालने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस सफल नहीं हो पायी। आनन फानन में व्यास नदी में राफ्टिंग कर रही एक टीम को बुलाया गया और उन्होंने काफी जद्दोजहद के बाद टापू में फसे दोनों युवकों को रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाल लिया गया।

रेस्क्यू करने वाली राफ्टिंग टीम का कहना है कि पानी का बहाव बहुत तेज हो चूका था जिसके बाद गाड़ी तक पहुंचना बेहद मुश्किल था लेकिन टीम के सहयोग से रेस्क्यू मुमकिन हो पाया है। करीब 15 मिनट के बाद नदीके बीच टापू में फसे दोनों लोगों को सुरक्षित किनारे तक पहुंचाया गया। उधर स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस और बचाव कर्मी व्यास नदी के तेज बहाव के सामने टिक नहीं पाए जिसके बाद स्थानीय राफ्टर्स की टीम को बुलाया गया और उन्होंने खुद ही नदी के बीच फसे लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू किया।

गौरतलब है की इस गाड़ी में पहले कुल 3 लोग सवार थे और यहां मंडी में सेब बेचने आये थे। जैसे ही उन्होंने गाड़ी स्टार्ट की तो जमीन धसने के कारण गाड़ी नदी में जा गिरी। गाड़ी के मालिक रिमन छलांग लगाकर किनारे पर जा पहुंचा। जबकि कार में सवार दो अन्य लोग गाड़ी में ही फसे रह गए और नदी के तेज बहाव में बहते चले गए। करीब 100 मीटर नदी में लुढ़कने के बाद गाड़ी आगे एक टीले में फास गयी। जहां से इन लोगों को करीब डेढ़ घंटे के बाद रेस्क्यू किया जा सका।