5जी कनेक्टिविटी के साथ 2020 में एपल लॉन्च करेंगा अपना ये गैजेट

खबरें अभी तक। एपल अपने पहले 5जी सपोर्ट मैकबुक मॉडल को 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च करने को तैयारियों में जुटा है। खबरों की मानें तो क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी अपने आने वाले मैकबुक के 5जी बोर्ड में सिरेमिक मेटेरियल का प्रयोग करना की इच्छा जताई है। वहीं इसकी कीमत मेटल वाले अभी के मेटेरियल से चार गुना अधिक है।

समाचार पोर्टल 9टू5 मैक की मानें तो यह नाटकीय रूप से सेलुलर रिसेप्शन और ट्रांसमिशन गति में सुधार करने में सक्षम होगा। नामी एपल एनालिस्ट मिंग-ची कूओ ने कहा कि कंपनी 5जी आई फोन्स साल 2०2० में निकालने पर विचार कर रही है। लेकिन अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इनके मुताबिक आई फोन बनाने वाली कंपनी अगले साल तीन आईफोन्स मार्केट में उतारने की तैयारी में है। एपल के 6.7 इंच और 5.4 इंच वाले आईफोन में 5जी की सुविधा यूजर्स को उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही 6.1 मिड-साइज वाले आईफोन में 5जी की सुविधा नहीं होगी और यह सस्ता हो सकता है।

एपल ने तो यहां तक कहा है कि कंपनी के पास साल 2022 और 2023 तक अपना खुद का 5जी मॉडम होगा, जिससे क्वालकॉम से इसकी निर्भरता भी कम होगी। साथ ही कयास लगाए जा रहे है कि डेल, एचपी और लीनेवो इसी साल कंपनी के पहले 5जी नोटबुक्स को लॉन्च कर करेंगे।