Samsung गैलेक्सी 10 के फीचर्स लॉन्च से पहले हुए लीक, पढ़िए पूरी खबर

खबरें अभी तक। Samsung गैलेक्सी 10 सीरीज़ के दो फोन जल्द ही लॉन्च होने वाले है। खबरों की मानें तो कंपनी अगले महीने 7 अगस्त को Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+  लॉन्च करने वाली है। लेकिन इस बीच लॉन्च से पहले ही Galaxy Note 10 की जानकारी लीक हुई है। साथ ही ऑफिशियल रेंडर्स ऑनलाइन देखे गए हैं और दावा है कि इनमें डिवाइस के रेड और ग्रीन कलर वेरिएंट का फर्स्ट लुक नजर आ रहा है। अभी तो इस फोन को न्यू यॉर्क में उतारा जाएगा। भारत में इसका लॉन्च 8 अगस्त को बताया जा रहा है। वहीं Cnet पर छपी खबर में बताया गया है कि ये पिंक कलर (rosy) में भी लॉन्च किया जा सकता है।

इतना ही नही बल्कि अंदाजा तो ये भी लगाया जा रहा है कि गैलेक्सी नोट 10 इनफिनिटी O डिस्प्ले के साथ आपको उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही इसके रियर में तीन कैमरे होंगे। इसके बॉटम में एज में S Pen दिया जाएगा। वहीं  जा रहा है कि इसी के साथ फोन का फ्रंट कैमरा पंच-होल डिज़ाइन में आने की संभावना है। सुनने में तो ये भी आया है कि यह प्रोफेशनल्स के लिए बेहद खास होगा। इसकी बैटरी भी दमदार होगी। खबरों की मानें तो इसमें 4500 mAh की बैटरी दी जाएगी।

लीक्स के मुताबिक फोन में क्वाड कैमरा दिया जाएगा। इसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल, दूसरा 16 मेगापिक्सल, तीसरा 12 मेगापिक्सल और चौथा ToF लेंस उपलब्ध होगा। यह फोन 8 जीबी रैम और 12 जीबी रैम वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही 1 टीबी तक की स्टोरेज दी जाने की उम्मीद जताई जा रही है। अगर बात करें इसकी बैटरी की तो फोन को पावर देने के लिए 4300 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्टिव होगी। खबरों के मुताबिक Galaxy Note 10 सीरीज की शुरुआती कीमत 999 यूरो यानी करीब 76,600 रुपये होने के कयास लगाए जा रहे है।