मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाने के लिए हिंदू जागरण मंच का राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

ख़बरें अभी तक। अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति और सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना है कि सर्वोच्च न्यायलय व उच्च न्यायालय के आदेशों का जिला प्रशासन पालन करे और सड़कों पर हो रही नमाज को आजीवन के लिए प्रतिबंधित किया जाए।

ज्ञापन में मांग की गई है कि सर्वोच्च न्यायालय व उच्च न्यायालय के आदेश को अमल में लाते हुए मस्जिदों से तुरन्त लाउडस्पीकर हटवाए जाए एवं खुले में व सड़कों पर हो रही नमाज को आजीवन के लिये बन्द किया जाय। प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र सिंह एवं अन्य कार्यकर्तों पर दर्ज मुकदमें तत्काल वापस लिये जाए। हिन्दू विरोधी मानसिकता रखने वाले डीएम अलीगढ़ को तुरंत बर्खास्त किया जाय। पदाधिकारियों ने कहा कि हिन्दू जागरण मंच लम्बे समय से मस्जिदों से लाउडस्पीकर से नमाज अदा करने के खिलाफ आवाज उठा रहा है।

उनका कहना है कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद भी अभी तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नही हटवाए गए है। जिनमे उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट ही नही अपितु गुजरात हाईकोर्ट, केरला हाईकोर्ट, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के साथ साथ सुप्रीम कोर्ट ने भी अपने भिन्न-भिन्न निर्णयों में लाउडस्पीकरों को हटवाने का आदेश पारित कर रखा है। किंतु प्रशासन द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई है। इसके साथ साथ समुदाय विशेष द्वारा रास्तों पर अतिक्रमण कर नमाज अदा की जाती है। जिस पर भी रोक नही लगाई गई है।

हिन्दू समाज द्वारा मन्दिरों पर हनुमान चालीसा का पाठ कराया जा रहा है। ऐसे में हिन्दुओ के धार्मिक आयोजनों पर प्रशासन सख्ती कर अन्याय कर रहा है तथा हिन्दू समाज की धार्मिक आस्थाओं को ठेस पहुंचा रहा है। हाल ही में अलीगढ़ जिलाधिकारी ने हिन्दुओ के धर्मिक आयोजनों व हनुमान चालीसा पड़ने पर रोक लगाई थी। प्रशासन आज तक सड़को पर नमाज नही रुकवा पाया और ना ही लाउडस्पीकर उतरवा पाया, प्रशासन द्वारा समाज की धार्मिक आस्थाओं का दमन भावनाओं को आहत किया जा रहा है।