देश के सबसे बड़े ऐतिहासिक समारोह में समाजसेवी अन्ना हजारे करेंगे शिरकत

ख़बरें अभी तक। जुलाना के गांव बुड्ढा खेड़ा लाठर में देश का सबसे बड़ा ऐतिहासिक समारोह होने जा रहा है। जिसमें भारत के प्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे शिरकत कर रहे हैं। इस समारोह में 72 गांवों के लोगों को आमंत्रित किया गया है। करीब 50000 लोगों के आने की संभावना है। उन लोगों के लिए गांव में देसी घी से पकवान तैयार किए जा रहे हैं। यह अवसर है 38 गांव में 42 लाइब्रेरी पुस्तकालय भारत माता नाम से खुलने वाले इन पुस्तकालय में हर तरह की पुस्तक एवं सामग्री उपलब्ध होगी ।

उनका शिलान्यास एवं उद्घाटन सुप्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे अपने हाथों से करेंगे 30 तारीख को होने वाले इस समारोह में आने वाले मेहमानों के खाने-पीने के प्रबंध में गांव की महिलाएं दिन रात एक किए हुए हैं। देसी घी से बनने वाले पकवान लड्डू मिठाई एवं खाना सब महिलाएं मिलकर अपने प्रयासों से इस व्यवस्था को सुचारू करने में जुटी हैं। गौरतलब है कि भारत माता नाम से खुलने वाले इन पुस्तकालय में वह हर तरह की पुस्तक एवं सामग्री उपलब्ध होगी जो गांव के युवाओं को चरित्र एवं शिक्षा के साथ-साथ देश की तरक्की एवं उन्नति में योगदान देने वाली जानकारियों की पुस्तकें यहां उपलब्ध रहेंगी।

इस पुस्तकालय में हर तरह का इंतजाम किया गया है जिसमें पुस्तकालय में आने वाले बुजुर्ग महिला एवं बच्चे किसी भी प्रकार की सुविधा से वंचित ना हो यह एक ऐसा ऐतिहासिक प्रोग्राम भारत का पहला प्रोग्राम माना जाता है। जिसमें शिक्षा के प्रति चरित्र के प्रति और देशभक्ति के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए एक मिशन के तौर पर लिया गया है। पूरा कार्यक्रम और पुस्तकालय का खर्च भी गांव के लोगों ने चंदा इकट्ठा करके किया है। गांव वाले लोगों के देश के प्रति समर्पण को देखते हुए ये एक अनूठी पहल मानी जा सकती है।