चंबा: ऐतिहासिक मिंजर मेले के आगाज से पहले मैराथन का आयोजन

ख़बरें अभी तक। चंबा मुख्यालय में ऐतिहासिक मिंजर मेला 2019 के आगाज़ से पहलेएक मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें सीनियर और जूनियर वर्ग की पुरुष,महिला सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस मैराथन का आयोजनपुलिस विभाग द्वारा कराया गया जिसकी अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका ने की। चंबा के ऐतिहासिक चौगान मैदान के मिलेनियम गेट से इस मैराथन की शुऊआत हुई और करियाँ से शुरुआती पॉइंट पर ही खत्म हुई। पांच किलोमीटर व साढ़े 10 किलोमीटर तक की इस रेस का आयोजन कियागया। जिसमें सीनियर वर्ग में अनीश ने पहला स्थान व रामसिंह ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस मैराथन के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका ने विजेताओं को मोमेंटो,सर्टिफिकेट और कैश प्राइज देकर सम्मानित किया।

मैराथन में भाग लेने बाहर के जिलों से आए खिलाडियों ने बताया कि चंबाचौगान में आज मैराथन का आयोजन किया गया जिसमें उन्होंने पार्टिसिपेट किया है और हमें खुशी है कि इस तरह के आयोजन यहां आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि खेलो को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन होना बहुत जरूरी है जिससे युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित किया जाए।

पुलिस अधीक्षक चम्बा डॉ. मोनिका ने बताया कि आज मिंजर मेले के आगाज़से पहले एक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें सभी वर्गों केमहिला व पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि इस दौड़ में विजेता को सर्टिफिकेट,मोमेंटो व कैश प्राइज से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया की उनका इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन करवाने कामकसद युवाओं को खेलों के प्रति रुझान हो ताकि वे नशे से दूर रहे। उन्होंने बताया की जिस तरह से देश के युवा नशे में संलिप्त होते जा रहे हैं इस तरह की प्रतियोगिताओं से उनका ध्यान खेलो के प्रति हो और वह नशे से दूर रहें इसी मकसद से इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाता है।