एबीवीपी ने एक दिन एक लाख वृक्ष के नारे के साथ किया वृक्षारोपण

ख़बरें अभी तक। छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं विकासार्थ विद्यार्थी द्वारा कुल्लू जिला के रामा बाई (भेखली रोड़) में एक दिवसीय वृक्षारोपण अभियान किया गया। जिसमें एबीवीपी कुल्लू इकाई के द्वारा 1500 पेड़ों को लगाया गया। इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि पंचायत समिति सदस्य लेखपाल ठाकुर और मुख्य अतिथि गौरव सिंह पुलिस अधीक्षक कुल्लू रहे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा इस वर्ष पूरे प्रदेश में एक दिन में एक लाख वृक्षों को लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी कड़ी में कुल्लू जिला के कुल्लू में 1500, पनारसा में 600, हरीपुर में 1500 और बंजर में 600 वृक्षों को लगाया गया।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने छात्रों के इस कार्य को सराहनीय कार्य बताया उन्होंने कहा कि पेड़ हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं अतः हमें इनकी देखभाल करनी चाहिए। इकाई सचिव सुमित ठाकुर ने लोगो को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि किस तरह से पेड़ो हमे सांस लेने के लिए ऑक्सीजन प्रदान करते करते हैं, जिसके बिना मनुष्य का जीवन संभब नही है। उन्होंने कहा की कुल्लू मानली की सुंदरता इन्ही पेड़ो ओर पहाड़ो की बजह से है जिस कारण देश और विदेशों में कुल्लू मानली को जाना जाता है इसलिए हमारा भी इसके प्रति एक कर्तव्य है कि हम इनकी देखभाल करें और ज्यादा से ज्यादा पेड़ो को लगा कर आपने आसपास के वातावरण को हरा भरा बनाएं रखे जिससे हिमारे आने बाली पीढ़ी को भी साफ वायु मिल सके।