झारखंड: शराब की लत ने भाई को बनाया बहन का हत्यारा

ख़बरें अभी तक। एक भाई को शराब की इतनी लत लगी कि भाई ने अपनी बहन को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। मामला झारखंड के दुमका जिले का है। जहां एक भाई ने अपनी बहन को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि बहन भाई को शराब पीने के लिए पैसे नहीं दे रही थी। वहीं जब मृतक महिला का पति खेत से घर पहुंचा तो पत्नी की मौत हो चुकी थी। मृतक महिला की उम्र 40 साल थी और वह शादीशुदा थी। उसका नाम लुखी हेम्ब्रम था। मामला मसानजोर के नूरैयबथान गांव का है। वहीं घटना के बाद से हत्यारा भाई फरार है।

वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मसानजोर थाना की पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक युवक कारीकादर गांव का रहने वाला है। वह 3 साल से अपनी बड़ी बहन लुखी हेम्ब्रम के घर पर रह रहा था। बड़ी बहन की दो बेटियां हैं। एक की शादी हो चुकी है और दूसरी बेटी अभी 8 साल की है। पति रामेश्वर मरांडी पेशे से किसान है। घटना के वक्त पति खेत में हल जोतने के गया था। तब उसकी पत्नी घर पर अकेली थी।

इसी बीच भाई बाबुधन हेम्ब्रम ने अपनी बड़ी बहन से शराब पीने के लिए पैसे मांगे। पैसे नहीं देने पर दोनों के बीच विवाद हो गया। इतने में भाई ने लाठी से बहन की पिटाई शुरू कर दी। इससे भी मन नहीं भरा तो उसने वहां रखे टांगी से बहन पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर हत्या के मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले में मसानजोर के थाना प्रभारी डीबी सिंह ने बताया कि पैसों को लेकर भाई और बहन के बीच विवाद हुआ था।

भाई शराब पीने के लिए अपनी बड़ी बहन से रुपए की मांग कर रहा था। बहन ने रुपए देने से इंकार कर दिया, जिससे दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। इसके बाद गुस्से में आकर युवक ने अपनी बड़ी बहन की टांगी चलाकर हत्या कर दी। फिलहाल, मामले में आरोपी भाई की तलाश जारी है।