वर्तमान सरकार द्वेष की भावना से काम कर रही है: सुरजेवाला

ख़बरें अभी तक। भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके कार्रवाई करती रही है यह आरोप कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज हिसार में विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही। अशोक तंवर ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां जिनमें सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स है इनका पिछले 5 साल से भारतीय जनता पार्टी दुरुपयोग करती आ रही है और विरोध की भावना से कार्रवाई करवा रही है। विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि अब जैसे ही चुनाव नजदीक आ रहे हैं इस तरीके की कार्रवाई हो रही है।

साथ ही अशोक तंवर ने कहा कि राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के सभी नेता जिनमें भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी शामिल है। एकजुट होकर वर्तमान सरकार का मुकाबला करेंगे। अशोक तंवर ने कहा कि आज भी उनके सर्वोपरि नेता राहुल गांधी है और सीडब्ल्यूसी ने उनके इस्तीफे पर किसी भी तरीके का एक्शन नहीं लिया है और वह उन्हें ही नेता मानकर चल रहे हैं। साथ ही अशोक तंवर ने दोहराया कि कांग्रेस एकजुट है और एक साथ मिलकर हिसार की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए उतरी है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर भजनलाल परिवार के ऊपर एक तरफा बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई के विरोध में यहां एकत्र हुए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वेष की भावना से काम कर रही है और इसी के विरोध में हम आज उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति जी को ज्ञापन सौंप रहे हैं। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बड़ा हमला करते हुए कहा कि अंग्रेजों ने कांग्रेस के नेताओं को कुचलने के लिए हर संभव प्रयास किए थे लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए।

उन्होंने मौजूदा सत्तारूढ़ भाजपा को काले अंग्रेजों की संज्ञा देते हुए कहा कि यह लोग भी आज कांग्रेस के नेताओं पर दमनकारी नीति अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि चाहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा से लगातार पूछताछ का मामला हो या देश और प्रदेश में कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के आवासों पर अवैध रूप से की जा रही इनकम टैक्स का मामला हो जिससे यह प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं। रणदीप सिंह ने अपने वक्तव्य में कुलदीप बिश्नोई की माता जी जसमा देवी का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजनलाल की धर्मपत्नी जसमा देवी जो 82 वर्ष की उम्र की है और पूर्व विधायक भी रही है, उन्हें भी लगातार 77 घंटे तक अवैध रूप से रोक कर प्रताड़ित करने का काम किया जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ललकारते हुए कहा कि उन्हें यह पता होना चाहिए कि कुलदीप बिश्नोई लगातार पिछले 15 साल से सत्ता में ही नहीं है और ना ही वह किसी मंत्रिमंडल का हिस्सा है तो उनके खिलाफ इस तरीके की कार्रवाई क्यों की जा रही है, यह उन्हें बताना चाहिए। रणदीप सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस एकजुट होकर कुलदीप बिश्नोई परिवार के साथ खड़ी है। आगामी रणनीति क्या होगी यह पूछे जाने पर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हम कानूनी लड़ाई भी लड़ेंगे और इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच में भी जाएंगे। रणदीप सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी हार को देखते हुए बौखला कर इस तरीके की कार्रवाई कर रही है।