कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर चल रही छापेमारी हुई खत्म

ख़बरें अभी तक। कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर तीन दिनों से चल रही आयकर विभाग की छापेमारी खत्म हो गई है। 78 घंटे के बाद विभाग ने अपनी छापेमारी खत्म की है। आयकर विभाग की टीम कुलदीप के बेटे भव्य बिश्नोई को साथ ले गई है। वहीं तबीयत खराब होने के चलते उनकी मां जस्मा देवी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब दस गाड़ियों का काफिला सवा एक बजे हिसार स्थित कोठी से निकलकर रवाना हुआ।

हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि टीम अपने साथ क्या कुछ लेकर गई है। सूत्रों की मानें तो टीम अब गुरुग्राम गई है। गुरुग्राम में पॉश इलाके में कुलदीप का एक बंगला है। हालांकि इसे कुछ वर्ष पहले ही बेचे जाने की सूचना है। इसके साथ ही गुरुग्राम में एक नामी होटल के शेयर भी कुलदीप के नाम पर हैं, जिस पर आयकर विभाग छापा मारने की तैयारी में है।

गुरुग्राम में कुलदीप और रेणुका बिश्नोई के नाम पर कितनी संपत्ति है और कहां पर है, इसकी जानकारी देने के नाम पर राजस्व अधिकारियों ने भी चुप्पी साध ली है। बता दें कि कुलदीप, हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे हैं। उनकी पत्नी रेणुका भी विधायक हैं। गौरतलब है कि मंगलवार सुबह आयकर विभाग की टीमों ने कुलदीप विश्नोई के आदमपुर, हिसार, गुड़गांव और दिल्ली स्थित आवास और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी शुरू की थी।

आदमपुर मंडी स्थित कुलदीप की आढ़त की दुकान पर मंगलवार देर रात तक आयकर विभाग की टीम ने छानबीन की। इसके बाद टीम भव्य बिश्नोई को लेकर हिसार सेक्टर-15 स्थित आवास पर पहुंची और यहां पर शुक्रवार को छापेमारी की कार्रवाई खत्म हुई। इन तीन दिनों तक कुलदीप बिश्नोई का परिवार कैदियों जैसे हालात में रहा। परिवार के सदस्यों के मोबाइल फोन बंद रहे। लैंडलाइन फोन भी बंद कर दिए गए।