Ashok Leyland ने भारत में लॉन्च की अपनी ये खास बस, जानिए इसकी खासियत

खबरें अभी तक। हाल ही में Ashok Leyland ने अपनी अगली जनरेशन AC मिडी-बस लॉन्च की है जो कि इसके प्रीमियम कैटेगरी में से एक है। वहीं इसका नाम Oyster दिया गया है। बता दें कि Oyster को कंपनी ने स्टाफ और टूरिस्ट कम्यूट के लिए इन-हाउस डिजाइन और बनाया है। आपको यह Ashok Leyland Oyster 41 रिक्लाइनिंग सीटों के साथउपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही इस बस में कोड मानक AIS 052, AIS 140 और AIS 153 दिया गया है। इसमें ड्राइवर को ध्यान में रखकर टिल्ट और टेलिस्कॉपिक स्टीयरिंग, कैबल शिफ्ट गियर मैकेनिज्म दिया गया है जो कि बस की ड्राइविंग क्षमता को आसान बनाने में मददगार साबित होता है। कंपनी ने इसमें पैसेंजर्स के लिए चौड़ी रिक्लाइनिंग सीटों के साथ आर्म रेस्ट और मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट्स, इंटीग्रेटेड AC लूवर्स के साथ रीडिंग लैंप और साइड लगैज बूथ दिया है।

आपको बता दें कि Ashok Leyland के मीडियम एंड हैवी कमर्शियल व्हीकल बिजनेस के हेड, Sanjay Saraswat बताते है कि, “तेजी से यात्रियों को आवागमन पर अधिक समय देना पड़ रहा है और आरामदायक और सुरक्षित परिवहन समाधान के लिए बाजार में आवश्यकता है। Oyster एक ऐसा प्रोडक्ट है जो इस जरूरत को पूरा करता है और आवगमन को एक सुखद अनुभव बनाता है। ग्राहकों के अनुभव के अनुसार यह बस लेटेस्ट है और टेक्नोलॉजी के मामले में भी बेहतर है। हम नागरिकों के बड़े पैमाने पर परिवहन के लिए एर्गोनोमिक रूप से डिज़ाइन किए गए, सौंदर्य की दृष्टि से आकर्षक और बेहतर प्रदर्शन वाहनों की दिशा में बदलाव शुरू करने का अवसर पाकर खुश हैं।”

अगर बात करें इंजन की तो Ashok Leyland ने इसे H-सीरीज 4 सिलेंडर iEGR डीजल इंजन दिया है। यह इंजन BS4 मानकों के अनुरूप है। साथ ही यह 127 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।