UK: रुड़की में मास्टर शेफ सीजन टू का किया गया आयोजन

ख़बरें अभी तक। रुड़की में मास्टर शेफ सीजन टू का आयोजन बड़े स्तर पर किया गया। जिसमें देश के अलग अलग राज्य से 55 मास्टर शेफ में इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन बड़ा उद्देश्य ये था कि देश के अलग-अलग राज्यों से गायब हो रहे देसी व्यंजन को वापस लाने के लिए आयोजन किया गया। जिसमें अलग-अलग राज्यों के शहरों से आए मास्टर शेफ ने अपने-अपने शहरों से गायब देसी व्यंजन को बेहतर ढंग से बनाकर परोसा।

दरअसल आपको बता दें कि मास्टर शेफ सीजन 2 का आयोजन रुड़की के एक होटल में बड़े ही भव्य स्तर पर किया गया इसमें पूरे देश से 55 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया प्रतिभागियों ने अपने अपने शहर से गायब देसी व्यंजन की डिश तैयार कर आयोजकों के सामने रखी। दूरदराज इलाकों से आए प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक देसी व्यंजन बनाकर सबको चौंकाने का काम किया। वहीं देसी व्यंजनों की खुशबू आयोजन स्थल पर ऐसी बिखरी थी मानो जैसे स्वर्ग में यह व्यंजन तैयार हुए हैं।

वहीं आयोजकों का कहना है कि इस तरह के आयोजन से जो व्यंजन जिन्हें हम देसी खाना कहते हैं, वह आज के वक्त में फास्ट फूड के जमाने में गायब हो गया है। नई पीढ़ी व्यंजनों को नहीं जानती जबकि अगर उदाहरण लिया जाए तो उत्तराखंड में ऐसी व्यंजन बनाए जाते थे जो लजीज होते थे और देश-विदेश से इन व्यंजनों को चखने के लिए पर्यटक आते थे। आयोजकों का कहना है कि इन्हीं व्यंजनों को वापस लाने के लिए हमारे द्वारा मास्टर शो सीजन 2 का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रतिभागियों ने अपने अपने शहर राज्य से विलुप्त हो रही डिश बनाकर पेश की हैI

गौर रहे कि उत्तराखंड से भी दर्जनों ऐसे व्यंजन है जो आज गायब हो चुके हैं सिर्फ बड़े बूढ़ों से ही उनका नाम सुनते हैं। आज की नई पीढ़ी उन सब से अनजान है ऐसे में मास्टर शेफ सीजन 2 के आयोजकों की यह पहल काफी सराहनीय मानी जा रही है।