सड़को पर नमाज के बाद हाईवे पर हनुमान चालीसा, जानिए पूरा मामला

ख़बरें अभी तक। अब तक जगह जगह से सड़कों पर नमाज और पूजा पाठ करे जाने की खबर आती रही है। लेकिन शायद ये ऐसा पहला मामला होगा जब नेशनल हाइवे पर हनुमान चालीसा और पूजा पाठ किया गया हो। जी हां बागपत में अक्सर सड़कों पर पढ़ी जाने वाली नमाज के बाद यहां के हिंदू संगठन और भाजपा नेता अब सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए आगे आ गए हैं।

बागपत के बड़ौत में नगरपालिका के चेयरमैन और बीजेपी नेता अमित राणा ने अपने समर्थकों और हनुमान भक्तों के साथ नेशनल हाईवे पर न केवल हनुमान जी की आरती पूजा की बल्कि वहां पर हनुमान चालीसा का पाठ भी पढा हाईवे पर जय श्री राम जय हनुमान, हर हर महादेव के नारे भी गूंजे।

यूपी के बड़ौत के श्री सिद्ध बलि बाबा मंदिर की,बागपत के बड़ौत में अक्सर मस्जिदों में पढ़ी जाने वाली नमाज जब सड़कों पर आई तो उसको लेकर हिंदू संगठनों में उबाल आ गया तो हनुमान भक्तों ने भी सड़क पर हनुमान चालीसा आरती और पूजा करना शुरू कर दिया है।

बड़ौत नगर पालिका के चेयरमैन और भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ हाईवे पर पहुंचे और आरती का सामान इकट्ठा कर हनुमान मंदिर में पहुँचे जिसके बाद वहां पर खूब घंटे घड़ियाल बजाए गए । जय हनुमान जय श्री राम, हर हर महादेव, भारत माता की जय, वंदे मातरम के भी खूब जयकारे गूंजे जिसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए और हड़कंप भी मच गया।  चुकी पूजा पाठ का मामला था तो अधिकारी इसलिए उनको बीच में रोक तो नहीं सकते थे।

लेकिन इस बारे में बाद में उन्होंने अमित राणा से बात की इस बारे में जब हमने बड़ौत नगरपालिका चेयरमैन अमित राणा से बात की तो उनका साफ कहना था कि मैं पाकिस्तान में नहीं बल्कि हिंदुस्तान में सड़कों पर पूजा कर रहा हूं। जब नमाज नहीं रोकी जा सकती तो पूजा क्यों यह लोकतांत्रिक देश है। बिना परमिशन भी हम यहां हनुमान चालीसा पढ़ेंगे क्योंकि इस समय कावड़ यात्रा का मेला है और बागपत में ऐतिहासिक सिद्धपीठ पुरा महादेव मंदिर है। जिसमें स्थापित शिवलिंग की स्थापना भगवान परशुराम ने की थी। इस मंदिर में हर वर्ष 25 से 30 लाख कावड़िया आते हैं और जलाभिषेक करते हैं। जिस तरीके हाइवे पर हनुमान चालीसा का पाठ करने से यह मामला गरमाया है उससे अधिकारियों के हाथ पैर फूलना लाजमी है।