मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल लगातार जारी, मरीज की मौत

ख़बरें अभी तक। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर लगभग 600 जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल कर रखी है, जो लगातार 2 दिनों से जारी है। हड़ताल के बाद मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरीके से चरमरा गई है। इमरजेंसी में प्रतिदिन आने वाले 500 से अधिक मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। इमरजेंसी पर बाहर से आए मरीज तड़पते हुए नजर आ रहे हैं। इलाज ना मिलने के कारण अब तक एक मरीज की मौत हो चुकी है।

जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि जब तक सातवें वेतन आयोग की मांग पूरी नहीं होगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी। हालांकि सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर इससे पहले भी जूनियर डॉक्टर्स तीन बार हड़ताल और धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। बावजूद इसके, इनकी जब मांग पूरी नहीं हुई तो 1 महीने पहले एएमयू इंतजामिया, केंद्र सरकार और जिला प्रशासन को अल्टीमेटम दे दिया था, बावजूद इसके जिला प्रशासन और इंतजामिया की नाकामी के चलते डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं।

अलीगढ़ के आसपास के जिलों से आने वाले मरीजों का बुरा हाल है। मेडिकल कॉलेज में तैनात लगभग 700 सीनियर डॉक्टर भी मरीजों का इलाज नहीं कर पा रहे हैं। इस पूरे मामले पर मेडिकल सीएमओ ने बताया जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं, जिसके चलते अब मरीज भी आना कम हो गए हैं।