लिपस्टिक लगाने के ये स्पेशल ट्रिक, पढ़िए पूरी खबर

खबरें अभी तक। महिलाओं के बैग में मेकअप किट होना एक आम बात है। लेकिन वहीं वो एक बार अपनी मेकअप किट भूल सकती है लेकिन उसमें मौजूद  लिपस्टिक कभी नही। जी हां, एक लिपस्टिक महिलाओं की खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम जो करती है। लेकिन एक सिक्के के दो पहलू मतलब अगर इसे ठीक तरह से होठों पर न लगाया जाए तो यह आपकी खूबसूरती पर ग्रहण भी लगा सकती है। तो चलिए जानते है लिपस्टिक लगाने के कुछ खास तरीके-

सबसे पहले तो लिपस्टिक लगाने से पहले ये देख लें कि आपके होंठ रूखे या फटे न हों वरना दरारों के बीच स्किन कलर आपकी खूबसूरती में ग्रहण का काम करेंगा। इसलिए पहले रूखे होंठों पर पहले लिप बाम या ग्ल‍िसरीन जरूर लगाएं, उसके बाद ही लिपस्टिक लगाए।

दूसरी जरूरी टिप्स ये है कि लिपस्‍टिक लगाने से पहले लिप पेंसिल से गहरे रंग का आउटलाइन या शेड बना लें। इससे होंठों का आकार उभरकर आएगा और फिर आपकी लिपस्टिक ज्यादा आकर्षक दिखेगी।

वहीं ये भी जरूरी बात है कि अग हम  लिपस्ट‍िक का केवल एक ही कोट लगाएंगे तो वह जल्दी फीकी पड़ जाएगी। इसीलिए लिपस्ट‍िक के कम से कम दो-तीन कोट तो जरूर लगे चाहिए। वहीं लिपस्टिक का इस्तेमाल अपनी स्किन के कलर को ध्यान में रखकर ही करना चाहिए।

आखिर में लिपस्ट‍िक का एक कोट लगाने के बाद होंठों पर उंगलियों से हल्का सा पाउडर लगाएं, ऐसा करने से लिपस्ट‍िक पूरी तरह सेट हो जाएगी। इसके बाद अगर आपको लग रहा हो कि लिपस्ट‍िक हल्की लग गई है, तो एक कोट और लगा सकती हैं।