हिमाचल में मंत्रिमडल विस्तार पर सीएम जयराम का इनकार

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश में जयराम सरकार में मंत्री बनने का सपना संजोय विधायकों को इसके लिए और इंतज़ार करना पड़ेगा। जी हां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बातों से ये साफ है कि सरकार अभी मंत्री मंडल विस्तार की जल्दी में नहीं है। सरकार फिलहाल मंत्री बनने के लिए उतावले दिखने वाले संभावित दावेदारों में किसी तरह की खींचतान से किसी तरह का सियासी नुकसान का रिस्क लेने से बचना चाहती है।

जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से कांगड़ा ज़िले में राजनीतिक अशांति पैदा हो रही है। उस पर भी संगठन और सरकार की नज़र है और मंत्री बनने की चाह रखने वालों को ऐसे मौके पर सरकार और अशांति फैलाने का कोई मौका भी नहीं देना चाहती। ये ही वजह है कि मंत्रिमण्डल एक जगह खाली होने के बाद भी इसे भरने पर फिलहाल तो सरकार जल्दबाजी में बिल्कुल भी नहीं।

भाजपा की शिमला के देर रात तक चली बैठक में भी इस ओर चर्चा नहीं हुई। सूत्रों की माने तो फिलहाल भाजपा नेताओं के चल रहे विवादों को सुलझने के लिये सीएम ने खुद पहल कर इसे थामने का प्रयास किया है। जव्लामुखी के विधायक रमेश धवाला की नाराजगी और इंदु गोस्वामी का इस्तीफा बता रहा है कि भाजपा में फिलहाल सब ठीक नहीं चल रहा।