जल्द ही कार में साइड मिरर की जगह लेंगी ये नई तकनीक, ऑटो पार्ट्स निर्माता कंपनी Hyundai Mobis ने किया खुलासा

खबरें अभी तक। हाल ही में साउथ कोरिया की सबसे बड़ी ऑटो पार्ट्स निर्माता कंपनी Hyundai Mobis ने कहा कि उसने एक कैमरा मॉनिटरिंग सिस्टम विकसित किया है जो अगली जनरेशन वाहनों के साइड मिरर्स को रिप्लेस करने के लिए तैयार किया जाना है। Yonhap न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट की मानें तो एडवांस्ड सेंसर टेक्नोलॉजी के साथ Hyundai Mobis ने कुछ वैश्विक फ्यूचर मोबिलिटी डेवलेपर्स के साथ मिलकर कार कंपनियों के लिए इस टेक्नोलॉजी का निर्यात किया है।

Hyundai Mobis ने एक बयान में खुलासा किया है कि वाहन के अंतर तीन हाई-परफॉर्मेंस वाले कैमरा सेंसर न केवल ब्लाइंड स्पॉट्स को कम करके ड्राइविंग सुरक्षा को बढ़ाएंगे। वहीं ईंधन दक्षता में भी सुधार करने की ओर काम करेंगे। ।Hyundai Mobis में ऑटोनॉमस व्हीकल डेवेलपमेंट के प्रभारी उपाध्यक्ष ग्रेगरी बैराटॉफ ने अपने बयान में कहा, “भविष्य की कार का आदर्श परिवर्तन सभी मुख्य घटकों के कार्यात्मक और डिजाइन उन्नयन दोनों की मांग है, जो आज तक के लिए दिए गए हैं।”

इतना ही नही बल्कि उन्होंने आगे कहा, “कंपनी ने केवल डेवेलेप एलिमेंट टेक्नोलॉजी जैसे सेंसर और उनके आधार पर समाधान, बल्कि मुख्य पार्ट्स पोर्टफोलियो भी है जो यह पहले सेस ही फ्यूचर कार युक के अनुसार सुरक्षित है।”