बीजेपी विधायक ने राज्य में पबजी गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

ख़बरें अभी तक। देश में बड़ रहे पबजी गेम की लत को देखते हुए मध्यप्रदेश विधानसभा में रविवार को भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने राज्य में पबजी गेम बंद करने की मांग की है। शून्यकाल के दौरान विधायक शैलेंद्र जैन ने युवाओं और बच्चों में पबजी की लत लगने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इससे आत्महत्या की ओर रुझान बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में इस गेम पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए।

बता दें कि पबजी गेम ने कई घरों के चिराग बुझा दिए, ज्यादातर बच्चे इस गेम के शिकार होते है। वहीं बड़ो में इस गैम का काफी क्रेज है। जिससे कई घर बर्बाद हो चुके है। वहीं मई महीने एक मामला आया था जिसमें गुजरात के अहमदाबाद में एक बच्चे की मां को कुछ महीनों से पबजी खेलने की ऐसी लत लगी कि वह घंटों तक यह गेम खेलने लगी। इसी दौरान वह एक युवक के संपर्क में आई, जो कि पबजी का एक अच्‍छा प्‍लेयर है। जिसके बाद वह अपने पति को तलाक देने के लिए तैयार हो गई।

वहीं महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में 15 वर्षीय एक किशोर ने अपने मोबाइल पर पबजी गेम खेलने को लेकर डांटने पर अपने बड़े भाई की हत्या कर दी थी। पबजी से बढ़ रही बच्चों की मौत के बाद गुजरात सरकार के शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों में ऑनलाइन युद्ध गेम प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड्स (पबजी) पर प्रतिबंध लगा दिया है।