सोलन: कुमारहट्टी प्रकरण के बाद हरकत में प्रशासन, डेंजर जोन भवन करवाया जा रहा खाली

ख़बरें अभी तक। कुमारहट्टी में रेस्टोरेंट की बिल्डिंग गिरने के हादसे के पश्चात अब प्रशासन जाग गया है। शहर में एक तरफ जहां खतरे की जद में आई बिल्डिंग को खाली करवाया गया है। वहीं धर्मपुर में एनएच के साथ एक बहुमंजिला भवन को गिराने के आदेश जारी किए गए हैं। भूस्खलन की जद में आई यह बिल्डिंग तीन दिन में गिराई जाएगी।

एसडीएम ने कालका-शिमला एनएच-5 पर बनी बहुमंजिला ईमारत को गिराने के आदेश जारी किए हैं। यह बिल्डिंग एनएच के ठीक उपर पहाड़ी पर बनी है। यह ईमारत कुछ समय पूर्व भूस्खलन की जद्द में आई थी। बिल्डिंग को गिराने के लिए एसडीएम ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी को अधिकृत किया गया है। इस भवन को तहसीलदार कसौली और थाना प्रभारी धर्मपुर की देखरेख में उचित समय पर गिराने का कार्य किया जाएगा।

एसडीएम रोहित राठौर ने कहा कि धर्मपुर में एनएच के ठीक ऊपर एक बहुमंजिला भवन खतरे की जद्द में आ गया है। जिसको गिराने के आदेश दे दिए गए हैं ताकि किसी भी तरह का जानी माली नुकसान न हो। क्योंकि इन दिनों हो रही बरसात में यह भवन कभी भी ढह सकता है। एसडीएम ने बताया कि एनएचएआई को तीन दिन में बिल्डिंग गिराकर रिपोर्ट देने को भी कहा गया है। बिल्डिंग गिराते वक्त तहसीलदार कसौली व थाना प्रभारी धर्मपुर भी मौके पर मौजूद रहेंगे।