उत्तर प्रदेश: नई नवेली दुलहन पर टूटा दुखों का पहाड़, शौहर ने दिया लाइव तलाक

ख़बरें अभी तक। पीएम मोदी से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ट्रिपल तलाक को खत्म करने के पक्ष में हैं। लेकिन फिर भी समाज पर अभिशाप बन चुका ट्रिपल तलाक आज भी महिलाओं के लिए नासूर बना हुआ है। बाराबंकी में एक युवक ने शादी के महज 24 घंटे में के अंदर ही अपनी पत्‍नी को ट्रिपल तलाक दे दिया। घरवाले चौथी की रस्‍म करने की तैयारी कर रहे थे कि अचानक तलाक की खबर सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। बेटी की दुनिया बसने से पहले ही उजड़ गई। वहीं लड़के वालों की इस हरकत से नाराज पिता ने लड़के के खिलाफ थाने में मामले की तहरीर दे दी।

मामला फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के हसनपुर टांडा का है। यहां के निवासी कुतुबुद्दीन की पुत्री रुकसाना बानो का निकाह जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम सद्दीपुर निवासी शाहे आलम के साथ 13 जुलाई को हुआ था। शादी के बाद बेटी की हंसी-खुशी से विदाई भी हो गई थी। आज लड़की की चौथी ले जाने की तैयारी हो रही थी तभी ससुराल से फोन आया कि रुखसाना की तबीयत खराब है। लड़की के घरवाले जब उसके ससुराल पहुंचे तो रुखसाना उन लोगों को देखते ही रोने लगी और बताया कि दहेज में मोटर साइकिल की मांग को लेकर पति और उसके घरवाले नाराज हैं और परेशान कर रहे हैं।

लड़की के पिता कुतुबुद्दीन ने बताया कि उसने दामाद शाहे आलम और उसके परिवारजन को काफी समझाया मगर किसी ने एक न सुनी और मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे। इसी बीच गुस्से में आकर शाहे आलम ने सबके सामने रुकसाना को तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर घर से निकल जाने को कह दिया। शादी के महज 24 घंटे के अंदर ही तलाक हो जाने पर परिवार पर मानों बिजली गिर गई। तलाक के बाद रुखसाना का रो-रोकर बुरा हाल था। वहीं घटना से आहत पिता ने थाने में लड़के के खिलाफ तहरीर दे दी।

वहीं इस मामले में फतेहपुर के सीओ अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर तलाक का मामला सामने आया है। लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। मामले की जांच कर जो भी दोषी जोगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त करवाई की जाएगी।