भिवानी: रिटायर्ड बिजली कर्मचारियों ने दिया धरना, बिजली निगम संशोधित वेतनमान लागू करने की रखी मांग

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के रिटायर्ड बिजली कर्मचारियों ने आज हर जिले के एसई कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया तथा उनकी मांगें नहीं माने जाने पर राज्य के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के हलके का घेराव करने की बात कही।

भिवानी के एसई कार्यालय के बाहर बैठे रिटायर्ड बिजली कर्मचारी रिटायर्डमेंट के बाद भी अपने विभाग के बाहर नारेबाजी करने को मजबूर हैं। क्योंकि इन्हे अपनी संशोधित पेंशन प्रदेश सरकार नहीं दे रही हैं। रिटायर्ड कर्मचारियों ने बताया कि वे रिटार्यमेंट के बाद अपने घरों में अपने पौते-पौतियों के साथ समय बिताना चाहते थे।

परन्तु आज उन्हे मजबूरन अपने विभाग का घेराव करना पड़ रहा है। क्योंकि प्रदेश सरकार ने उन्हे केंद्र के समान संशोधित पेंशन अभी तक लागू नहीं की है। उनकी मांग है कि एक जनवरी 2016 से पहले रिटायर्ड हुए बिजली निगम कर्मचारियों को संशोधित पेंशन दी जाए। इसके अलावा कैशलेस मैडिकल सुविधा व पेंशन के बाद मृत्यु हो चुके कर्मचारियों के परिवार को एलटीसी देने का प्रावधान भी किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे अगले अगस्त माह में लगातार तीन दिन प्रदेश के वित्त मंत्री के हलके नारनौंद में धरना देने को मजबूर होंगे।