कुल्लू: विधायक सुंदर सिंह का रोष प्रदर्शन, कहा तीन दिन में उठाओ कूड़ा नहीं तो होगा आंदोलन

ख़बरें अभी तक। जिला कुल्लू के नगर परिषद कुल्लू व नगर पंचायत भुंतर में दिनों दिन बढ़ रही कूड़े की समस्या को लेकर कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर भी उग्र हो गए हैं। सुंदर सिंह ठाकुर द्वारा कुल्लू में कूड़े की समस्या को लेकर एक रोष रैली का आयोजन किया गया। यह रैली ढालपुर से लेकर डीसी कुल्लू के कार्यालय तक निकाली गई।

वहीं डीसी के कार्यालय के बाहर प्रदेश सरकार के विरोध में भी नारेबाजी की गई। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 3 दिनों में कूड़े की समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया गया तो ऐसे में कुल्लू की जनता एक बड़ा आंदोलन करेगी। जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा इससे पहले भी जिला प्रशासन को कूड़े की समस्य का समाधान करने के बारे में पत्र दिया गया था। लेकिन उसके बाद भी इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। आज कुल्लू व भुंतर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं जिससे अब बीमारियां भी फैल नी शुरू हो गई है। वही कुल्लू शहर की सुंदरता पर भी कूड़े के ढेर ग्रहण लगा रहे हैं। हालांकि उन्होंने भी जिला प्रशासन से आग्रह किया था कि मिलकर इस समस्या का स्थाई समाधान निकाला जाए। लेकिन प्रशासन ने उनकी बात पर गौर नहीं किया और आज हालात बद से बदतर हो गए हैं।

गौर रहे कि कुल्लू के लोगो का आरोप है कि कोई भी डम्पिंग साईट न होने के चलते नगर परिषद कूड़ा-कचरा उठा नही रही है तथा जगह-जगह गंदगी के ढेर लग गए है तथा बरसात का मौसम होने के चलते दुर्गंध का वातावरण फैला है। वही जमा किए गए कूड़े को शरारती तत्वो द्वारा दिन दहाड़े आग लगाई जा रही है तथा गंदे धुए से साथ लगते मकानो मे रहने वाले लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही, ज़िला प्रशासन के अधिकारियो द्वारा आशवासन दिए जाने के बाद ही धरना समाप्त किया गया। कांग्रेस विधायक सुंदर ने प्रशासन को चेताया है कि अगर तीन दिनो के भीतर