तुम धोखेबाज हो मैं धोखेबाज नहीं हूँ, आगे कभी मेरी आवाज नहीं सुन पाओगी

ख़बरें अभी तक। अमरोहा जनपद के मंडी धनौरा थाने में तैनात कांस्टेबल पंकज चौधरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसकी जानकारी से हड़कंप मंच गया, शुरुआत में मृतक सिपाही की जेब से मिले सुसाईट नॉट में उसकी मौत का कारण पुलिस ड्यूटी सिस्टम से नाराजगी जाहिर हुआ था। जिसके बाद मृतक सिपाही के परिजनों ने जमकर हंगामा किया और थाना परिसर के बाहर धरने पर बैठ गए थे। लेकिन कुछ ही घंटो में पुलिस के हाथ मृतक सिपाही के फोन से मिली आखिरी कॉल रिकॉर्डिंग तक पहुंचे उसकी मौत का पूरा राज खुल गया और पुलिस ने राहत की सांस ली, आखिर क्या थी उसकी मौत की वजह ये जानकर आप भी हैरान जायेंगे।

मृतक सिपाही पंकज चौधरी की मौत की वजह कोई और नहीं बल्कि उसकी बेबफा प्रेमिका थी जिससे आखिरी बार बात करके उसने दो टूक कहा था की ये शब्द अब कभी नहीं सुने जायेंगे। आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर जनपद के रहने वाले नरेश बालियान का बेटा पंकज बालियान अमरोहा जनपद के मंडी धनौरा थाने में सिपाही के पद पर तैनात था पंकज कुमार 2015 बैच में भर्ती हुआ था और बीती सोमवार की देर रात पंकज कुमार ने ड्यूटी से लौटने के बाद अपने किराए के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी।

पंकज कुमार के पड़ोस में रहने वाले सिपाही ने जब उसकी लाश लटकती हुई देखी तो उसने मामले की सूचना आला अधिकारियों को दी जिसके बाद आला अधिकारी पहुंचे और मृतक पंकज कुमार के परिजनों को भी सूचना दे दी गई। मृतक पंकज कुमार के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था जिस पर लिखा था कि वह सिस्टम से नाराज होकर आत्महत्या कर रहा है और यह सुसाइड नोट उसने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के नाम लिख रखा था जिसके बाद पुलिस के हाथ पैर फूलने लगे थे।

मृतक सिपाही पंकज के परिजन जब अमरोहा जनपद पहुंचे तो उन्होंने भी धनोरा थाने में पहुंचकर काफी हंगामा काटा और पुलिस स्टेशन पर पंकज की मौत का जिम्मेदार होने का आरोप लगाया और इस पूरे मामले में पंकज के परिवार वालों ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजय पाल सिंह के साथ मिलकर धनोरा थाने के बाहर धरना दे दिया और पूरे मामले में न्याय की मांग करने लगे।

क्योंकि मामला सिपाही की मौत से जुड़ा था इसलिए पुलिस के हाथ पैर फूल थे और पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हम मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं और कोई भी सबूत मिलेगा तो हम नहीं छोड़ेंगे इस पूरे मामले में गहनता से तफ्तीश कर रही पुलिस के हाथ घंटों के बाद पंकज कुमार के मोबाइल से मिली है कॉल रिकॉर्डिंग मिली जिसमें उसकी आखिरी बार बात अपने बेवफा प्रेमिका से हुई थी इस बातचीत के ऑडियो के दौरान पंकज कुमार ने अपनी बेवफा प्रेमिका से बातचीत में कहा था कि तुम धोखेबाज हो मैं धोखेबाज नहीं हूं आज तुमने मेरी आवाज सुन ली आगे कभी मेरी आवाज नहीं सुन पाओगी।

इतनी बात कहकर पंकज ने फोन रयययक दिया और काफी देर तक पंकज की अपने बेवफा प्रेमिका से बात हुई थी और उसके बाद पंकज की आवाज हमेशा के लिए बंद हो चुकी थी और पंकज फांसी पर झूल चुका था इस पूरे ऑडियो के आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली है और अब पूरा मामले का पर्दाफाश हो गया है क्योंकि पंकज ने आत्महत्या पुलिस के सिस्टम से लाचार होकर नहीं बल्कि अपनी प्रेमिका की बेवफाई के कारण की थी। अब इस पूरे मामले में आगे क्या कार्रवाई पुलिस करेगी यह देखने वाली बात होगी लेकिन फिलहाल पंकज की मौत की वजह उसकी बेवफा प्रेमिका है इसकी वजह स्पष्ट हो चुकी है।