द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान ने खेल नीति पर उठाए सवाल, कहा बबीता फौगाट को प्रमोशन का हक

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी  द्रोणाचार्य अवार्डी व फौगाट बहनों के पिता महाबीर पहलवान ने कहा कि बबीता फौगाट को उसकी योग्यता व सरकार की खेल नीति के अनुसर डीएसपी का पद मिलना चाहिए। बबीता ने अपने हक को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी। अब दोबारा से सरकार की खेल नीति से संबंधित व अन्य दस्तावजों के साथ याचिका दायर करेंगे। उन्हें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है कि बबीता फौगाट को उसका हक मिलेगा। इस दौरान उन्होंने हरियाणा सरकार की खेल नीति पर भी कई सवाल उठाए।

चरखी दादरी में पहुंचे महाबीर पहलवान ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति से खिलाडिय़ों को मायूस होना पड़ रहा है। अपना हक पाने के लिए खिलाडिय़ों को कोर्ट में चक्कर काटने पड़ रहे हैं। यहां तक कि सरकार द्वारा घोषित अवार्ड राशि में भी कटौती करके दी जा रही है। अवार्ड राशि पाने के लिए खिलाडिय़ों को खेल विभाग के कार्यालयों के चक्कर काटने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

महाबीर फौगाट ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि पहले दूसरे प्रदेशों के खिलाड़ी भी हरियाणा में आने के लिए आतुर होते थे, लेकिन इस समय खिलाडिय़ों के साथ जिस तरह का भेदभाव हो रहा है उससे खिलाड़ी भी प्लायन कर रहे हैं। आने वाले समय में खिलाडिय़ों का हब हरियाणा प्रदेश में खेलों में होई युवा आगे नहीं आएगी।