HR: बूबलहेड़ी गांव का मुख्य रास्ता जर्जर अवस्था में तब्दील

ख़बरें अभी तक। पिनगवां खंड के बूबलहेड़ी गांव का मुख्य रास्ता खस्ताहाल होने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव का मुख्य रास्ता लंबे समय से जर्जर अवस्था में है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। रास्ते में गहरे-गहरे गड्ढे होने के चलते पैदल चलने वाले ग्रामीणों के साथ-साथ वाहन चालकों को भी मुसीबतों को सामना करना पड़ रहा हैं। इन दिनों बरसात के मौसम में गांव के मुख्य रास्ते की हालत और भी बदतर हो गई है। गड्ढों में बरसात का पानी जमा होने से ग्रामीणों का निकलना मुश्किल हो रहा है। यहां छोटे बच्चे व बुजुर्गों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों द्वारा इस रोड की सुध लेने की प्रशासन से कई बार गुहार लगाई गई, लेकिन प्रशासन द्वारा इस ओर अनदेखी की गई। ऐसे में इस रोड की स्थिति और भी खराब होती रही। ग्रामीणों का कहना है कि यह रोड राजस्थान के लिए भी जाता है। जिसके चलते इस रोड पर वाहन चालकों की अधिक आवाजाही होती है। जर्जर रास्ते के कारण वाहन चालकों के वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे है तो लोग जगह-जगह गहरे गड्ढों के कारण चोटिल हो रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि गांव से कुछ ही दूरी पर कई नेताओं के गांव भी इस रोड पर पड़ते है।

जिनका यहां लगातार आना जाना होता है, लेकिन कोई भी नेता इस जर्जर मार्ग को बनवाने की सुध नहीं ले रहा। कई गांवों को जोड़ने वाले इस जर्जर रोड की पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द इस रोड पर मरम्मत का काम शुरू किया जाए ताकि ग्रामीणों को इस परेशानी से छुटकारा मिल सके। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर इस ओर जल्द संज्ञान नहीं लिया गया तो रोड जाम किया जाएगा।