ये कंपनी पांच रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन भारत में जल्द करेंगी लॉन्च, जानिए इसमें क्या है खास

खबरें अभी तक। स्मार्टफोन यूजर्स से के लिए आज हम लेकर आए है खास खबर, जी हां, भारतीय बाजार में जल्द ही HMD Global के पांच कैमरे वाला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView लॉन्च किया जाएगा। यह जानकारी कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की है।  स्मार्टफोन को फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया गया था। इस फोन की खास बात ये है कि यह पांच रियर कैमरे के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन का इंतजार नोकिया फैन्स को काफी समय से है। HMD Global ने अपने ट्वीट में कहा कि आप 5 की ताकत से अपनी आंखों से ज्यादा एक्सप्लोर कीजिए। अल्टीमेट फोकल लेंथ कंट्रोल के साथ आने वाला Nokia 9 PureView जल्द आ रहा है।

वहीं अगर बात करें कीमत की तो Nokia 9 PureView को भारत में Rs 49,700 की कीमत में लॉन्च किया जाने की संभावना है। वहीं इसे अमेरिका में USD 699 (लगभग Rs 49,700) की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसी के चलते कहा जा रहा है कि भारत में भी इसी रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। अगर बात करें इसके कलर वेरिएंट की तो फोन केवल एक ही मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना जताई जा रही है।अब अगर बात करेमं इस स्मार्टफोन के फीचर्स की तो इसमें 5.99 इंच का क्वॉड एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1440X2960 दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 18.5:9 है और यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ उपलब्ध है।

फीचर्स सिर्फ यही आकर खत्म नही होते बल्कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर एड किया गया है। फोन IP67 डस्ट एवं वाटर रेसिस्टेंस है। साथ ही इसमें USB टाइप-सी चार्जिंग जैक दिया जा रहा है। फोन में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है। वहीं अगर बात करें स्टोरेज की तो इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं। फोन की यूएसपी इसका पांच कैमरा है। इसके बैक में पेंटा कैमरा सेट अप दिया गया है। जिसमें तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर और दो 12 मेगापिक्सल के RGB सेंसर दिए जा रहे हैं। इसमें सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा आपके लिए खास जौर पर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,320mAh की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर काम करता है इसलिए इसमें एंड्रॉइड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 9 पाई उपलब्ध है।