भारत की निगाहें टॉप पर, आज भारत का सामना श्रीलंका से,

ख़बरे अभी तक। आज वर्ल्ड कप के आखिरी लीग स्टेज में मैच में भारत का सामना श्रीलंका से लीड्स के हेडिग्ले मैदान पर भारतीय समय अनुसार दोपहर 3:00 बजे होगा. भारत पहले ही विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है जबकि श्रीलंका अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी है. ऐसे में इस मैच के परिणाम से अंतिम-4 पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. लेकिन लीग स्टेज यह मैच जीत कर भारत की निगाहें टॉप पर होगी. जो आत्मविश्वास के हिसाब से भारत के लिए अहम मुकाबला हो सकता है.

लेकिन इसके साथ आज ही शाम को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच में आस्ट्रेलिया की हार की दुआ भी करनी होगी. आस्ट्रेलिया अभी 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है तो वहीं भारत 13 अंकों के साथ दूसरे. भारत अगर श्रीलंका पर जीत हासिल कर लेता है तो उसके 15 अंक होंगे लेकिन अगर आस्ट्रेलिया भी अपना मैच जीत जाती है तो उसके 16 अंक हों जाएगें और आस्ट्रेलिया लीग दौर का अंत पहले स्थान के साथ करेगी.

Image result for IND VS SL

लेकिन आज के मैच में भारत को श्रीलंका से संभलकर रहना होगा क्योंकि श्रीलंकाई को इस मैच में खोने को कुछ नहीं है इसलिए साख बचाने के लिए वह पूरे दम से भारत को टक्कर देगा. मुख्यत: श्रीलंकाई टीम की कमी निरंतरता रही है. कुछ खिलाड़ियों ने जरूर अच्छा किया है लेकिन टीम एक ईकाई के तौर पर बेहतर नहीं कर सकी. कुशल परेरा, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कुछ बेहतरीन पारियां खेंलीं तो गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा ने टीम के लिए अच्छा किया. लेकिन इन तीनों के अलावा कोई और नाम इस विश्व कप में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे है.

भारत के लिए यह मैच अपनी गलतियों को सुधाराने के साथ नंबर-4 की समस्या को भी दुर करने का भी चांस है. मध्य क्रम की चिंता भी भारत के लिए बड़ी है. रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली अगर विफल होते हैं तो टीम का संभलना मुश्किल हो जाता है. तो साथ ही अपना बैंच स्ट्रेंथ को भी अजमा सकते है. गेंदबाजी में हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है. विजय शंकर के स्थान पर टीम में आए मयंक अग्रवाल को शामिल कर मैच अभ्यास करा सकते है.