RSS मानहानि केस: मानहानि के मामले में कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, मिली अग्रिम जमानत

ख़बरें अभी तक: कांग्रेस पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी गुरुवार को RSS मानहानि केस में मुबंई की शिवड़ी कोर्ट में पेश हुए. इस केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अग्रिम जमानत मिल गई है. बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ एक आरएसएस कार्यकर्ता ने मानहानि का केस दर्ज कराया है. आरोप है कि राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा से जोड़ा था.

बता दें कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान उन्‍होंने कहा कि मैं इस मामले में दोषी नहीं हूं. इसके बाद कोर्ट ने 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत दे दिया. पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जमानत ली. बता दें कि गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरु में उनके घर के गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जब राहुल गांधी कोर्ट में पेशी के लिए मुंबई पहुंचे तो एयरपोर्ट के बाहर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारे लगाए.

शिकायतकर्ता ध्रुतिमन जोशी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी पर भी ऐसे मामले दायर किए थे जिन्हें खारिज कर दिया गया था. जोशी ने अपनी याचिका में कहा कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.