हिमाचल सरकार और दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के बीच समझौते पर हुए हस्ताक्षर, कंडाघाट में खुलेगा अंतरराष्ट्रीय पब्लिक स्कूल

ख़बरें अभी तक। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की उपस्थिति में आज यहां प्रदेश सरकार और दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के मध्य 250 करोड़ रुपये का समझौता ज्ञापन (एमआयू) हस्ताक्षरित किया गया। समझौता ज्ञापन के अनुसार दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल संस्था द्वारा सोलन जिला के कण्डाघाट के निकट चायल रोड़ पर एक विश्वस्तरीय पब्लिक स्कूल खोला जाएगा। समझौता ज्ञापन पर राज्य सरकार की ओर से उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा और दिल्ली वर्ल्ड स्कूल की ओर से अध्यक्ष बलवान शोकीन ने हस्ताक्षर किए।

इस स्कूल का निर्माण 25 बीघा भूमि पर किया जाना प्रस्तावित है, जिसमें 11 भवन होंगे। यह संस्थान वर्ष 2020 से क्रियाशील होगा तथा इसमें 6000 विद्यार्थियों की क्षमता होगी। इस संस्थान में 60 प्रतिशत डे स्कॉलर तथा 40 प्रतिशत आवासीय छात्र होंगे।

दिल्ली वर्ल्ड स्कूल के अध्यक्ष बलवान शोकीन ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी की इस संस्थान में विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी तथा जिला सोलन के कण्डाघाट तहसील के छात्रों को ट्यूशन फीस में 15 प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी।