हिसार: पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति घोटाले को उजागर करने वाले अधिकारी की ट्रांसफर को लेकर हिसार में छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं कॉलेजों में फीस बढ़ाए जाने को लेकर भी छात्रों ने जिला सचिवालय के मुख्य द्वार पर धरना देकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और लगभग दो घंटे मुख्यद्वार को रोके रखा।

डॉ अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया के प्रदेश प्रधान एडवोकेट विक्रम अटल ने कहा कि प्रतिवर्ष कॉलेजों में फीस बढ़ा दी जाती है और इस बार भी ऐसा ही किया गया है। जिससे बहुत से छात्र एडमिशन नहीं ले पाते और वह शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। वहीं उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एससीबीसी कैटेगरी के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप में घोटाला उजागर किए जाने वाले अधिकारी का सरकार ने स्थानांतरण कर दिया। जिससे साफ पता चलता है कि सरकार और उच्च अधिकारियों की मिलीभगत से ऐसा किया गया है।

वहीं विक्रम अटल ने कहा कि यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में फीस बढ़ाकर इस घोटाले के रिकवरी छात्रों से की जा रही है  उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति ना मिलने के कारण कई बच्चों को डिग्री या नहीं मिली हैं और सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। विक्रम अटल ने कहा कि जब तक बढ़ी हुई फीस वापस नहीं ली जाती और छात्रों को उनकी छात्रवृत्ति नहीं मिलती तब तक प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।