HP: बीडीओ का पद खाली होने से 60 पंचायतों के लोग परेशान

ख़बरें अभी तक। पांवटा साहिब में डेड महीने से खंड कार्यालय में विकास एवं पंचायत अधिकारी का पद खाली रहने से पंचायतों के विकास कार्यो पर प्रभाव पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों को छोटे-छोटे कामों के लिए भी मशक्कत करनी पड़ती है।

पिछले खंड अधिकारी के समय पंचायतों में करोड़ों रुपये के विकास कार्य चल रहे हैं। पंचायत से प्रस्ताव पास होने के बाद उन पर बीडीओ की सहमति लेनी होती है। यही नहीं 50 किलोमीटर की दूरी तय करके लोगों को अधिकारी के हस्ताक्षर के लिए धक्के खाने पड़ते हैं। आपको बता दें कि गुंजित सिंह चीमा 25 मई में एच ए एस टेस्ट पास करके चले गए थे परंतु यहां बीडीओ के पद पर कोई तैनाती नहीं की गई बीडीओ का पद खाली होने से उपमंडल पोंटा साहिब 30 नहान की 6 पंचायतें शिलाई 19 पंचायतें रेणुका 8 पंचायतों के लोग को परेशानी हो रही है।

खंड दफ्तर में बीडीओ के नहीं होने से लोगों ने यहां आना जाना भी कम कर दिया है। दिनभर भीड़ लगे रहने वाली जगह पर हमेशा सन्नाटा छाया रहता है। निजी काम के लिए आने वाले लोग खंड विकास पदाधिकारी के नहीं मिलने पर मायूस होकर लौट जाते हैं। लोगों ने तुरंत बीडीओ की नियुक्ति की मांग की है। हालांकि पोंटा विधायक सुखराम चौधरी ने बड़ी समस्या का समाधान के लिए आश्वासन जरूर दिया है, उन्होंने कहा कि वह खुद सीएम से मिलकर इस समस्या का समाधान के लिए उनसे बात करेंगे  यहां पर कुछ ही दिनों के अंदर बीडीओ का पद भरा जाएगा।