बद्दी: सिपला कंपनी के कर्मचारियों की हड़ताल शुरु, मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे सैंकड़ों कर्मचारी

ख़बरें अभी तक। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ के उद्योगों में कामगारों का जमकर शोषण हो रहा है। ताजा मामला बद्दी के मलपुर गांव में स्थित नामी फार्मा कंपनी सिपला का है, जहां पर काफी लंबे समय से फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों का जमकर शोषण हो रहा है।

मजदूरों द्वारा उनके ऊपर हो रहे शोषण के बारे में कई बार लेवल ऑफिसर बद्दी को शिकायत दी लेकिन अब तक उनकी शिकायतों पर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। जिसको लेकर गुस्साए कामगारों द्वारा सोमवार को कंपनी के गेट पर बैठकर हड़ताल शुरू कर दी गई है। अपनी मांगों को लेकर कंपनी के सैकड़ों मजदूर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट कर रहे हैं।

मजदूरों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक वह अंदर ताल पर ही रहेंगे बुजुर्गों का कहना है कि इस दौरान अगर उनके साथ कोई भी घटना घटित होती है उसका जिम्मेवार कंपनी प्रबंधन होगा।

इस बारे में जब हमने हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि कंपनी मैनेजमेंट द्वारा जमकर उनका शोषण किया जा रहा है और उन्हें 12 घंटे जबरन ड्यूटी करवाई जा रही है और जो लोग कंपनी प्रबंधन के चहेते हैं। उन्हें प्रमोट कर दिया जाता है। लेकिन जो लोग मेहनत से काम करते हैं उन्हें प्रमोट नहीं उल्टा 12- 18 घंटे काम लिया जाता है।

उन्होंने कंपनी प्रबंधन पर मजदूरों ने ग्रेडिंग सिस्टम लगाने के भी आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा है कि जिन कर्मचारियों को ए ग्रेडिंग दिया जाता है। उन्हें कंपनी बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। मजदूरों का कहना है कि कंपनी प्रबंधन अब हिमाचली युवाओं को कोई ना कोई बहाना बनाकर बाहर का रास्ता दिखा रहा है। जो कि गलत है उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक वह इसी तरह हड़ताल पर अड़े रहेगें।