दुबई व मुंबई उद्योग समुदाय ने हिमाचल में निवेश करने में दिखाई दिलचस्पी

ख़बरें अभी तक। हिमाचल सरकार को दुबई तथा मुंबई में व्यापार समुदाय और उद्यमियों से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इन उद्यमियों ने प्रदेश में बागवानी, फल तथा खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन, रियल इस्टेट, जल विद्युत इत्यादि क्षेत्रों में निवेश करने में रूचि दिखाई है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां दुबई तथा मुंबई में अपने दौरे से वापिस आकर मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि दुबई तथा मुंबई में आयोजित दोनों रोड़ शो बेहद सफल तथा फलदायी रहे। प्रदेश को आशा है कि निवेश आकर्षित करने के 85000करोड़ रुपये के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने दुबई के यूएई में लूलू इंटरनेशनल के अध्यक्ष व प्रबन्ध निदेशक युसूफ अली एमए के साथ बैठक की और पर्यटन व आतिथ्य क्षेत्र में निवेश के अवसरों का पता लगाने के बारे में विस्तार से चर्चा की।

जय राम ठाकुर ने कहा कि दुबई में निवेशकों ने वैलनेस सेंटर रिजॉट्स, न्यूरोपैथी रिजॉट्स, फल एवं खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों व रियल इस्टेट क्षेत्रों में निवेश की रूचि दिखाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने महिन्द्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनन्द महिन्द्रा, गोदरेज ग्रुप के अध्यक्ष आदि गोदरेज, टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन टाटा, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी से भी मुलाकात की व उन्हें हिमाचल में निवेश करने का आग्रह किया। निवेशकों ने प्रदेश में अपनी इकाइयां स्थापित करने में रूचि दिखाई।