विकास चौधरी हत्या मामले में नामी गैंगस्टर की गर्लफ्रेंड गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। 27 जून को हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या की गई थी। विकास चौधरी पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं गईं थी। वहीं अब फरीदाबाद पुलिस को इस मामले पर बड़ी लीड मिली है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, पुलिस ने इस हत्याकांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि अगले कुछ घंटों में पत्रकार वार्ता कर हरियाणा पुलिस इस हत्याकांड को लेकर अहम खुलासा कर सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, विकास चौधरी की हत्या के मामले में पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार महिला गैंगस्टर कौशल गडौली की प्रेमिका है। इससे पहले वीरवार को कौशल गैंग की संलिप्तता से संबंधित कुछ इनपुट मिले हैं। सूत्रों की मानें तो क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने के लिए एक करोड़ की रंगदारी नहीं देने के कारण हत्या की गई है। शुक्रवार को पुलिस ने जैसे ही जांच शुरू की, सोशल मीडिया पर कौशल गैंग का नाम तेजी से वायरल हो गया। असल में गैंगस्टर संदीप गाडौली की फरवरी 2016 में मुंबई में गुरुग्राम पुलिस से हुई मुठभेड़ में मौत हो गई थी। तब से उसके गैंग को बदमाश कौशल विदेश से संचालित कर रहा है।

सूत्रों के अनुसार, आइपीएल और क्रिकेट विश्व कप में सट्टा लगाने के लिए कौशल गैंग ने विकास से एक करोड़ की रंगदारी मांगी थी। शहर में दो अन्य लोगों से भी रंगदारी मांगी गई थी। उन्होंने रुपये दे दिए, लेकिन विकास ने मना कर दिया। भोंडसी जेल से फरीदाबाद के एक बदमाश के इशारे पर फरीदाबाद का 50 हजार का इनामी बदमाश भी विकास की हत्या में शामिल था।

फरीदाबाद में इंस्पेक्टर के कई मुखबिर हैं। फरीदाबाद के जिस बदमाश का नाम सामने आया है, वह भी इंस्पेक्टर के मुखबिर का नजदीकी है। इंस्पेक्टर ने मुखबिर से बदमाश को सरेंडर कराने के लिए कहा। मुखबिर ने प्रयास शुरू किए, इस बीच यह बात सोशल मीडिया में लीक हो गई। डीसीपी क्राइम राजेश कुमार ने बताया कि इनपुट के आधार पर छापेमारी जारी है। अभी कुछ स्पष्ट नहीं है।

वहीं, शुक्रवार को दोपहर तक चली जबरदस्त गहमागहमी व तनाव की स्थिति के बाद प्रशासन ने दोपहर बाद तीन बजे हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी का शव परिजनों को सौंप दिया। सेक्टर-9 में घर पर अंतिम संस्कार से पूर्व की प्रक्रियाएं करने के बाद सेक्टर-8 स्थित स्वर्गाश्रम में अंतिम संस्कार कर दिया गया। मुखाग्नि छोटे भाई गौरव चौधरी ने दी।